Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान पीएम इमरान खान की पार्टी की नेता शाहीन रजा की Coronavirus से मौत

प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कद्दावर नेता शाहीन रजा की मौत हो गई है। कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में किसी चुनी हुई प्रतिनिधि की पहली मौत का मामला सामने आया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2020 9:29 IST
Pakistani lawmaker Shaheen Raza, member of Imran Khan's party, dies of coronavirus- India TV Hindi
Image Source : YT GRAB Pakistani lawmaker Shaheen Raza, member of Imran Khan's party, dies of coronavirus

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की कद्दावर नेता शाहीन रजा की मौत हो गई है। कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान में किसी चुनी हुई प्रतिनिधि की पहली मौत का मामला सामने आया है। 60 वर्षीय शाहीन रजा पंजाब विधानसभा की सदस्य थीं। लाहौर के मायो अस्पताल में बुधवार को उनका निधन हुआ।

Related Stories

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, रजा में वायरस संक्रमण के लक्षण कुछ दिनों पहले पाए गए थे। शुरुआत में उनका उपचार निजी चिकित्सकों की टीम कर रही थी। बाद में उन्हें जिला मुख्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां भी स्थिति नहीं संभलने पर उन्हें मायो हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली।

सांसद शाहीन के निधन की पुष्टि गुजरांवाला के डिप्टी कमिश्नर सोहैल अशरफ ने की। शाहीन के स्वास्थ्य में गिरावट साप्ताहांत में ही आने लगी थी। सांस लेने में परेशानी होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था।

मायो अस्पताल के प्रशासन ने बताया कि सांसद को तीन दिन पहले गंभीर हालत में लाया गया था। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था। वह पहले से ही मधुमेह और रक्तचाप संबंधी बीमारी से पीड़ित थीं। उनका पार्थिव शरीर बुधवार को उनके परिवार को सौंप दिया गया।

अपनी पार्टी की एक अहम नेता के निधन पर प्रधानमंत्री इमरान खान ने शोक व्यक्त किया है। राष्ट्रपति आरिफ अलवी ने भी उनकी आत्मा की शांति की कामना की है। शाहीन रजा 2018 में पंजाब विधानसभा के लिए चुनी गई थीं। बता दें कि पाकिस्तान में अब तक 45 हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement