Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Coronavirus Live Updates: चीन में कोरोना वायरस के 33 नये मामले सामने आए; ज्यादातर मामले बिना लक्षण वाले

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बनकर टूटा है। इस खतरनाक वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2020 7:41 IST
Coronavirus Live Updates | India TV- India TV Hindi
Image Source : PTI Coronavirus Live Updates | India TV

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया के अधिकांश देश बेहाल चल रहे हैं, और भारत भी अब इससे अछूता नहीं रह गया है। यूरोप में जहां हालात भयावह हैं, वहीं भारत में भी इस वायरस के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन करना पड़ा है। इस वायरस के चलते पूरी दुनिया थम-सी गई हैं, लेकिन परेशान करने वाली खबरें जरूर आ रही हैं। दुनिया में 50 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और 3.25 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। भारत में संक्रमितों की 1 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वहीं, अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 15.90 लाख के आंकड़े को पार कर गई है।

कोरोना वायरस से जुड़ी खबरों और ताजातरीन अपडेट्स के बारे में जानने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

Coronavirus Lockdown Live Updates May 21st 2020

Auto Refresh
Refresh
  • 3:00 PM (IST) Posted by Sailesh

    जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले की कोविड-19 से संक्रमित एक महिला की बृहस्पतिवार को श्रीनगर के एक अस्पताल में मौत के बाद इस केन्द्र शासित प्रदेश में मृतकों की कुल संख्या 19 हो गई है।

  • 2:27 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    चक्रवातत अम्फान काफी कमजोर हुआ, बांग्लादेश की ओर बढ़ा

    भारतीय मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को कहा कि चक्रवात अम्फान बांग्लादेश की ओर बढ़ गया है। इसने पश्चिम बंगाल में तबाही मचाई है जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हुई है और झुग्गियां उड़ गई, हजारों पेड़ गिर गए तथा निचले इलाकों में पानी भर गया। विभाग ने कहा कि अगले दो से छह घंटे में चक्रवात गहरे दवाब के क्षेत्र और फिर दबाव के क्षेत्र में बदल जाएगा। यह दो चरण चक्रवात के और कमजोर होने का संकेत देते हैं। विभाग ने बताया कि तूफान के प्रभाव के कारण मेघालय और पश्चिमी असम में अगले 12 घंटे के दौरान 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। उसने बताया कि असम के पश्चिम जिलों और मेघालय के अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। कुछ स्थानों पर भारी बारिश का भी अनुमान है। विभाग के अधिकारी के मुताबिक, पिछले 100 साल में पश्चिम बंगाल में आने वाला अम्फान सबसे भीषण चक्रवाती तूफान है। इस चक्रवात के दौरान 190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं जिसने बुधवार को ओडिशा के तट से लेकर पश्चिम बंगाल तक तबाही मचाई और भारी बारिश हुई जिससे घर और खेत पानी में डूब गए। 

  • 2:26 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम चक्रवात अम्फान की स्थिति पर करीब से निगाह रख रहे हैं और संबंधित अधिकारियों के निरंतर संपर्क में हैं। शाह ने कहा कि मैंने चक्रवात की स्थिति पर ओडिशा और पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों से बात की, केन्द्र से उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Sailesh

    प्रतापगढ़ जिले में प्रवासी श्रमिकों के आने के बाद से कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है और संक्रमण के 10 नये मामले सामने आने के बाद जिले में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 55 हो गयी है।

  • 11:35 AM (IST) Posted by Sailesh

    असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि राज्य में कोविड-19 के तीन नये मामले सामने आये हैं जिससे संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 188 हो गयी है। ये मामले बुधवार रात बारपेटा मेडिकल कॉलेज में सामने आए। 

  • 10:52 AM (IST) Posted by Sailesh

    चीन में कोरोना वायरस के 33 नये मामले सामने आए, जिनमें 31 बिना लक्षण वाले मामले हैं। इनमें से ज्यादातर मामले वुहान शहर में सामने आए हैं, जो कोविड-19 महामारी का केंद्र रहा है।

  • 9:37 AM (IST) Posted by Sailesh

    भारत में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 3,435 हुई, संक्रमितों की संख्या 1,12,359 पर पहुंची : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय।

  • 7:54 AM (IST) Posted by Sailesh

    राष्ट्रीय राजधानी के निकट उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा इलाके में अस्पताल में उपचार के दौरान बुलंदशहर जिला निवासी 71 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बुधवार की देर शाम को मौत हो गई।

  • 7:53 AM (IST) Posted by Sailesh

    दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 534 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 11,000 से अधिक हो गई है। 

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    असम में कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को 28 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 185 तक पहुंच गई है।

  • 7:51 AM (IST) Posted by Sailesh

    राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कारण जान गंवाने वालों में से 26 प्रतिशत से अधिक लोग 50 से 59 वर्ष की आयु वर्ग के थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement