Friday, April 26, 2024
Advertisement

इजराइली सैनिकों पर कार चढ़ाने की कोशिश कर रही फिलिस्तीनी महिला को गोलियों से भूना

वेस्ट बैंक में एक फिलिस्तीनी महिला ने कार से हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद इजराइली सैनिकों ने उसे गोली मार दी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 17, 2021 15:37 IST
West Bank, West Bank Palestinian Woman Shot Dead, Palestinian Woman Shot Dead- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL वेस्ट बैंक में एक फिलिस्तीनी महिला ने कार से हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद इजराइली सैनिकों ने उसे गोली मार दी।

येरुशलम: वेस्ट बैंक में एक फिलिस्तीनी महिला ने कार से हमला करने की कोशिश की, जिसके बाद इजराइली सैनिकों ने उसे गोली मार दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना बुधवार को येरुशलम के उत्तर-पूर्व में फिलिस्तीनी शहर हिज्मा के बाहर हुई। इजराइल के सरकारी स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने बताया कि महिला की पहचान यरुशलम के पूर्व में एक शहर अबू दिस के 29 वर्षीय निवासी के रूप में हुई। एक इजराइली सैन्य प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि महिला हिज्मा से सटे एक स्थान पर गई थी जहां सैनिक 'इंजीनियरिंग गतिविधि को सुरक्षित' कर रहे थे।

‘सैनिकों ने हमलावर को ढेर कर दिया’

प्रवक्ता ने बताया कि महिला ने वहां अपनी कार को सैनिकों पर चढ़ाने व चाकू से हमला करने की कोशिश की। बयान में कहा गया है, ‘सैनिकों ने हमलावर को जवाब दिया और उसे ढेर कर दिया गया।’ बता दें कि इसी तरह की एक घटना में 12 जून को हुई थी, जहां हमास से जुड़ी 28 वर्षीय फिलिस्तीनी महिला ने हमले की कोशिश की थी और इजराइली सेना ने उसे भी गोली मार दी थी। घटना यरुशलम के पास कालंदिया जांच नाके पर हुई। इंटरनेट पर डाले गए वीडियो महिला को जमीन पर पड़ा हुआ देखा गया। पुलिस के अनुसार मृतक महिला वेस्ट बैंक के शरणार्थी शिविर की 28 वर्षीय निवासी थी।

10 जून को मारे गए थे 3 फिलिस्तीनी
इससे पहले 10 जून को फिलिस्तीनी अधिकारियों ने दावा किया था कि इजराइली सैनिकों ने वेस्ट बैंक के जेनिन में 9 जून की रात हुई गोलीबारी में 2 सुरक्षा अधिकारियों समेत 3 फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी। उन्होंने कहा था कि यह इजराइल द्वारा गिरफ्तारी के लिए की गई छापेमारी की कार्रवाई प्रतीत हो रही थी। इजराइल और फिलिस्तीनी प्राधिकारी (PA) क्षेत्र में हमास और अन्य आतंकी समूहों के खिलाफ समन्वित सुरक्षा अभियान चलाते है। इन समूहों को दोनों ही अपने लिए खतरा मानते हैं। इस समन्वय की वजह से फिलिस्तीनियों में PA को लेकर गुस्सा बढ़ रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement