1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. पाकिस्तान में थाने पर हुआ सूअरों का कब्जा, जान बचाकर भागे पुलिसवाले

पाकिस्तान में थाने पर हुआ सूअरों का कब्जा, जान बचाकर भागे पुलिसवाले

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उस समय अजीबोगरीब हालात पैदा हो गए जब एक पुलिस थाने में अचानक 2 सूअर घुस आए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 14, 2021 16:15 IST
Pakistan Pigs, Pakistan Police Pigs, Pigs Police Pakistan, Pakistan Pigs News- India TV Hindi
Image Source : AP/PIXABAY REPRESENTATIONAL पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उस समय अजीबोगरीब हालात पैदा हो गए जब एक पुलिस थाने में अचानक 2 सूअर घुस आए।

कराची: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में उस समय अजीबोगरीब हालात पैदा हो गए जब एक पुलिस थाने में अचानक 2 सूअर घुस आए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंध प्रांत के नौशाहरो फिरोज जिले में स्थित मोरो शहर के एक थाने में 2 सूअर घूस आए। इन दोनों सूअरों को देखकर थाने के अंदर मौजूद पुलिसवाले इतनी बुरी तरह घबरा गए कि जान बचाकर भाग खड़े हुए। बता दें कि इस्लाम में सूअर को हराम माना जाता है और ऐसे में सभी पुलिसवाले सूअरों को छूने से बचना चाहते थे, और उन्हें यह डर भी सता रहा था कि सूअर हमला बोल देंगे।

काफी देर तक थाने में जमे रहे सूअर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12 जनवरी को हुई इस घटना में सूअर थाने में काफी देर तक जमे रहे और पुलिसवाले बाहर बैठकर उनके निकलने का इंतजार करते रहे। दिक्कत ये थी कि उस समय सारा असलहा थाने के अंदर ही था और ऐसे में पुलिसकर्मी पूरी तरह असहाय थे। हालांकि कुछ वक्त बीतने के बाद उस समय पुलिसकर्मियों की जान में जान आई जब एक सूअर बाहर निकल गया। बाद में पुलिसवाले स्थानीय लोगों की मदद से दूसरे सूअर को भी बाहर निकालने में कामयाब हो गए। पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, चश्मदीदों ने बताया कि जब तक सूअर थाने के अंदर रहे, पुलिसकर्मियों के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही थीं।

किताब पर लगा दिया गया था बैन
पाकिस्तान में सूअरों को लेकर किस हद तक खौफ है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बच्चों की एक किताब पर इस जानवर की तस्वीर के चलते बैन लग गया था। मुल्क के पंजाब प्रांत की सरकार ने इस्‍लाम और पाकिस्‍तान की सुरक्षा का हवाला देकर बच्चों की इस गणित की किताब पर बैन लगा द‍िया था। गणित के एक सवाल को हल करने के लिए लिखी गई छोटे बच्चों की मैथ की इस किताब में सूअर की तस्वीर छापी गई थी। हालांकि पंजाब सरकार के इस फरमान का सोशल मीडिया में जमकर मजाक उड़ाया गया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment