Saturday, April 27, 2024
Advertisement

PM मोदी ने बांग्लादेश में राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ढाका में बांग्लादेश के राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की, जिनमें अल्पसंख्यकों के प्रतिनिधि तथा बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के मुक्ति योद्धा शामिल रहे। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 26, 2021 16:10 IST
PM meets leaders from 14 Party Alliance and opposition camp in Dhaka- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @PMOINDIA प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ढाका में बांग्लादेश के राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की।

ढाका: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ढाका में बांग्लादेश के राजनीतिक और सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की, जिनमें अल्पसंख्यकों के प्रतिनिधि तथा बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के मुक्ति योद्धा शामिल रहे। विदेश मंत्रालय के अनुसार मोदी ने सत्तारूढ़ ग्रैंड अलायंस के नेताओं से मुलाकात की, जिस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए द्विपक्षीय रिश्तों से जुड़े विविध विषयों पर चर्चा की। विदेश मंत्रालय ने मुलाकात की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘बांग्लादेश के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 पार्टियों के गठबंधन के नेताओं और संयोजक से मुलाकात की।’’

विपक्षी नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की एक और तस्वीर साझा करते हुए मंत्रालय ने ट्वीट किया, ‘‘पूरे राजनीतिक महकमे के साथ संवाद जारी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बांग्लादेश के विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की और हमारे द्विपक्षीय संबंधों पर विभिन्न विषयों पर चर्चा की।’’

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मोदी ने अपनी बांग्लादेश की दो दिन की यात्रा के तहत बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों के प्रतिनिधियों, बांग्लादेशी मुक्तियोद्धाओं, भारत के मित्रों और युवाओं समेत सामुदायिक नेताओं से मुलाकात की। मोदी दो दिन की बांग्लादेश यात्रा पर आये हैं। 

बयान में कहा गया कि पीएम मोदी अपनी इस यात्रा में देश की स्वतंत्रता के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल होंगे, बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगे और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से वार्ता करेंगे। 

कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत के बाद से मोदी की यह पहली विदेश यात्रा है। ढाका के हजरत शाहजलाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर मोदी का स्वागत प्रधानमंत्री हसीना ने किया। हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी को 19 तोपों की सलामी दी गयी और गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। 

ये भी पढ़ें

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement