Sunday, May 19, 2024
Advertisement

Nepal में lockdown की वजह से जुमे की नमाज रोकने पर पुलिस अधिकारी पर हमला

नेपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने से रोकने पर मुस्लिम युवकों के समूह ने कथित रूप से पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया।

Written by: Bhasha
Updated on: April 11, 2020 20:03 IST
Nepal- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Representational Image

काठमांडू. नेपाल में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने से रोकने पर मुस्लिम युवकों के समूह ने कथित रूप से पुलिस अधिकारी पर हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि राउतहाट जिले के परोग ग्रामीण नगरपालिका में तीन हफ्ते के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन का उल्लंघन कर बड़ीं संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग मस्जिद में नमाज के लिए जुटे।

उन्होंने बताया कि सहायक उप निरीक्षक मुनमुन सिंह मस्जिद में जाकर लोगों से नमाज रोकने को कहा जिससे नाराज मुस्लिम युवकों के समूह ने उनपर हमला कर दिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद बड़ी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल और सामान्य पुलिस को तैनात किया गया है और स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने बताया कि पुलिस सहायक उपनिरीक्षक पर हमले के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक रबीराज खडका ने कहा, ‘‘हम जांच के बाद गिरफ्तार व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की तैयारी कर रहे हैं।’’ उल्लेखनीय है कि नेपाल सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 15 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। अबतक देश में संक्रमण के केवल नौ मामले सामने आए हैं जिनमें से एक मरीज ठीक हो चुका है।

इस बीच, नेपाल में फंसे 200 जापानी पर्यटक शनिवार को विशेष विमान से स्वदेश के लिए रवाना हो गए। नेपाल एयरलाइंस कॉरपोरेशन (एनएसी) के विमान ने जापान के नरीता के लिए उड़ान भरी। काठमांडू स्थित जापानी दूतावास ने इस विशेष विमान की व्यवस्था की थी। इसी प्रकार कोरियन एयर का विमान नेपाल में फंसे 300 कोरियाई पर्यटकों को लेकर सोल के लिए रवाना हुआ। नेपाल पर्यटन बोर्ड के मुताबिक गत एक महीने में करीब तीन हजार फंसे विदेशी पर्यटकों को उनके देश भेजा गया है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement