Saturday, April 27, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस का खतरा कम होने पर चीन में खुले कुछ थियेटर्स

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा है जिसे देखते हुए यहां पर शुक्रवार को कुछ थियेटर खोले गए।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: July 25, 2020 10:51 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

बीजिंग: चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा कम होता जा रहा है जिसे देखते हुए यहां पर शुक्रवार को कुछ थियेटर खोले गए। जिन इलाकों में संक्रमण का जोखिम कम है, उन्हीं इलाकों में स्थित थियेटर खोले गए हैं तथा दर्शकों को सामाजिक दूरी के नियम का पालन करना है। थियेटरों की टिकट की एडवांस बुकिंग हो रही है, थियेटर की क्षमता की 30 फीसदी सीटें ही भरी जा रही हैं तथा शो के बीच में खाने-पीने की इजाजत नहीं है। 

चीन में अब ज्यादातर स्थानों पर प्रवेश देने से पहले व्यक्ति के तापमान की जांच की जाती है तथा ऑनलाइन यात्रा रिकॉर्ड दिखाना होता है। बीते छह महीने से बंद सिनेमाघर देश के प्रमुख शहरों में इस हफ्ते खुलने लगे थे। शुक्रवार को चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के महज 21 नए मामले सामने आए, इनमें से छह लोग विदेश से आए थे। 

बीजिंग में दो हफ्ते तक स्थानीय स्तर पर संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया जिसके चलते अधिकारियों ने कई गतिविधियों से पाबंदियां हटाई। चीन के घरेलू फिल्म उद्योग में बनने वाली फिल्मों के टिकट भी खूब बिक रहे हैं। इसके अलावा भारत तथा अन्य देशों की फिल्में भी दिखाई जा रही हैं। 

पॉली सिनेमा ब्रांच के मैनेजर ली श्यू ने कहा कि वह अक्तूबर के राष्ट्रीय अवकाश का इंतजार कर रहे हैं जब मूवी बाजार पटरी पर लौट आएगा। इस हफ्तेभर लंबे अवकाश के दौरान फिल्म टिकटों की खूब बिक्री होती है। पिछले वर्ष 30 सितंबर से सात अक्तूबर के बीच चीन के सिनेमा उद्योग ने 70.8 करोड़ डॉलर की कमाई की थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement