Thursday, March 28, 2024
Advertisement

दक्षिण कोरिया में सामने आए Coronavirus संक्रमण के 49 नए मामले, नाइटक्लब-चर्च फिर से बंद

दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 49 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में चिंता बढ गयी है क्योंकि लाखों बच्चों ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है। कोरिया बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के 11,590 मामले हैं और 273 लोगों की मौत हो चुकी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 03, 2020 10:37 IST
South Korea reports 49 new coronavirus cases, churches-nightclubs again closed- India TV Hindi
Image Source : AP South Korea reports 49 new coronavirus cases, churches-nightclubs again closed

सियोल: दक्षिण कोरिया में कोविड-19 के 49 नए मामले सामने आए हैं जिससे देश में चिंता बढ गयी है क्योंकि लाखों बच्चों ने स्कूल जाना शुरू कर दिया है। कोरिया बीमारी नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र की ओर से बुधवार को जारी आंकड़ों के अनुसार देश में संक्रमण के 11,590 मामले हैं और 273 लोगों की मौत हो चुकी है।

Related Stories

नए मामले में से कुछ सियोल मेट्रोपोलिटन क्षेत्र से हैं। यहां पहले से ही सैकड़ों लोग संक्रमित हैं जिनका संबंध मनोरंजन स्थलों, प्रार्थना सभाओं और एक ई-कॉमर्स गोदाम से जुड़ा है। सियोल के मेयर और गवर्नर ने हजारों नाइटक्लब, होस्टेस बार, चर्च, शादी घरों को फिर से बंद कर दिया है ताकि वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

हालांकि संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद भी सरकार स्कूलों को चरणबद्ध तरीके से खोलने की दिशा में आगे बढ़ रही है। यहां हाई स्कूलों को 20 मई से खोल दिया गया है। वहीं बुधवार से हाई स्कूल, मिड्ल स्कूल और तीसरी-चौथी कक्षाओं के बच्चों के लिए स्कूल खोलने की योजना है।

बता दें कि लॉकडाउन से राहत के तहत भूमध्यसागरीय समुद्र तटों और लास वेगास के कसीनो के पर्यटकों के लिए फिर से खोले जाने की खबरों के बीच दक्षिण कोरिया में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है। संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखने के बाद सामाजिक दूरी के प्रतिबंधों को फिर से लागू करने पर विचार किया जा रहा है।

इससे लॉकडाउन हटाने के दुष्परिणामों का भी खुलासा हो रहा है। इससे स्कूल लौटे रहे लाखों बच्चों के लिए खतरा बढ़ गया है। यूरोपीय संघ के देशों ने दक्षिण कोरिया के जांच, संपर्कों की पहचान और उपचार की रणनीति को बहुत सराहा था जिसे देखते हुए यूरोपीय संघ ने बुधवार को संघ की अर्थव्यवस्थाओं को पटरी पर लाने के लिए एक प्रोत्साहन पैकेज का अनावरण किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement