Monday, May 06, 2024
Advertisement

इंडोनेशिया की राजधानी में हजारों मकान आए बाढ़ की चपेट में

जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण नालों और सड़कों पर पानी भर गया और हजारों मकान बाढ़ की चपेट में आ गए। आपदा राहत एजेंसी ने कहा कि जकार्ता में 50 से

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: February 21, 2017 12:02 IST
thousand of houses hit by flood in the capital of indonesia- India TV Hindi
thousand of houses hit by flood in the capital of indonesia

जकार्ता: इंडोनेशिया की राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण नालों और सड़कों पर पानी भर गया और हजारों मकान बाढ़ की चपेट में आ गए। आपदा राहत एजेंसी ने कहा कि जकार्ता में 50 से ज्यादा क्षेत्रों में बाढ़ आई है और पूर्वी जकार्ता में 4.9 फुट तक पानी भरा हुआ है।

एजेंसी ने कहा कि शहर के नाले इस भराव को समाहित नहीं कर सके और नदियां भी तय स्तर से उपर बहने लगीं। वर्ष 2013 में आई बाढ़ ने जकार्ता में दो दर्जन से अधिक लोगों की जान ले ली थी और हजारों लोगों को अपने घर छोड़कर जाना पड़ा था।

शहर के बड़े महानगरीय इलाके में लगभग तीन करोड़ लोग रहते हैं। शहरी प्रशासन का कहना हे कि उसने वर्ष 2013 की बाढ़ के बाद से नदियों में से गाद निकालकर और अन्य उपाय करके बाढ़ के लिहाज से संवेदनशील क्षेत्रों की संख्या कम की है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement