1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. फिर छिड़ेगी जंग? इजराइली सैनिकों की गोलियों ने ली 2 फिलिस्तीनी अधिकारियों की जान

फिर छिड़ेगी जंग? इजराइली सैनिकों की गोलियों ने ली 2 फिलिस्तीनी अधिकारियों की जान

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन नगर में गुरुवार की सुबह झड़पों के दौरान इजराइली बलों ने उसके 2 सुरक्षा अधिकारियों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 10, 2021 13:46 IST
Palestinian Officers Killed, Israel Palestinian Officers Killed, Israel Palestine- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL स्थानीय मीडिया पर दिखाए जा रहे एक पोस्टर में 2 मृतकों की पहचान फिलिस्तीनी प्राधिकरण के सैन्य खुफिया बल के सदस्यों के तौर पर हुई है।

रामल्ला: फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि इजराइल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में जेनिन नगर में गुरुवार की सुबह झड़पों के दौरान इजराइली बलों ने उसके 2 सुरक्षा अधिकारियों को गोली मार दी जिससे उनकी मौत हो गई। ऑनलाइन वीडियो में फिलिस्तीनी अधिकारी वाहन की ओट लेते दिख रहे हैं और पीछे गोली चलने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। इनमें से एक अधिकारी कहता नजर आ रहा है कि वे इजराइली ‘अंडरकवर’ बलों के साथ गोलीबारी कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि इस गोलीबारी में एक तीसरा फिलिस्तीनी गंभीर रूप से घायल हो गया। इजराइली सेना की ओर से तत्काल इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई।

स्थानीय मीडिया पर दिखाए जा रहे एक पोस्टर में 2 मृतकों की पहचान फिलिस्तीनी प्राधिकरण के सैन्य खुफिया बल के सदस्यों के तौर पर हुई है। फिलिस्तीनी प्राधिकरण द्वारा प्रशासित स्वायत्त वेस्ट बैंक इलाकों में इजराइली छापेमारी आम हैं और अक्सर इसका मकसद वांछित फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार करना होता है। हालांकि, फिलिस्तीनी बलों के साथ झड़प दुर्लभ होती हैं क्योंकि ऐसे अभियान दोनों पक्षों के बीच समन्वित माने जाते हैं। माना जा रहा है कि यह नई घटना दोनों पक्षों में तनाव को भड़का सकती है। फिलहाल इजराइल और हमास सीजफायर का पालन कर रहे हैं।

इससे पहले 29 मई को इजराइल के कब्जे वाले वाले वेस्ट बैंक में रिहायशी इलाके के एक्सटेंशन के विरोध में हो रहे प्रदर्शन के दौरान इजराइली सेना की गोलीबारी में एक फिलिस्तीनी की जान चली गई थी। यह प्रदर्शन बेइटा कस्बे के निकट एक चौकी बनाने के विरोध में हुआ था। वहीं, पूर्वी यरुशलम के शेख जर्राह में फिलीस्तीनी परिवारों के संभावित निष्कासन पर संघर्ष ने हाल ही में तनाव बढ़ा दिया है। संपत्ति विवादों के कारण यह दशकों से चर्चा का केंद्र रहा है। इजराइली उपनिवेशी और फिलीस्तीनी दोनों स्वामित्व का दावा करते हैं। 21 मई को इजराइल और गाजा पट्टी में हमास आंदोलन के बीच संघर्ष विराम के बाद भी शेख जर्राह में विरोध प्रदर्शन जारी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X