1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के लिए काल साबित हुए 24 घंटे, 20 की मौत

सीरिया में इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के लिए काल साबित हुए 24 घंटे, 20 की मौत

सीरिया से कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का सफाया जारी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 15, 2018 9:58 IST
US-led airstrikes kill 20 Islamic State militants in Syria | AP Representational- India TV
US-led airstrikes kill 20 Islamic State militants in Syria | AP Representational

दमिश्क: सीरिया से कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का सफाया जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्वी सीरिया में इस्लामिक स्टेट के कब्जे वाले क्षेत्रों में बीते 24 घंटों में अमेरिका के नेतृत्व में हवाई हमलों में 20 आतंकवादी मारे गए। सीरिया के डेर अल-जोर प्रांत में आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेना के हमले में आईएस के आतंकवादी ढेर हुए।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स के मुताबिक, अमेरिका समर्थित सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज (SDF) इराक के पास फरात नदी के तट पर आईएस के कब्जे वाले क्षेत्रों में दूसरे दौर का हमला कर रहा है। इस दौरान हालांकि स्थानीय नागरिकों की मौतों का आंकड़ा घटा है। इस सप्ताह अमेरिका के नेतृत्व में हमलों में 10 नागरिकों की मौत हुई है। आपको बता दें कि कई बार अमेरिकी हमलों की चपेट में आम नागरिक भी आ जाते हैं।

एक समय सीरिया के बड़े हिस्से पर काबिज इस्लामिक स्टेट अब कुछ ही क्षेत्रों तक सीमित रह गया है। पहले इसका प्रभुत्व सीरिया के साथ-साथ इराक के भी बड़े इलाके पर था। लेकिन वक्त बीतने के साथ इस्लामिक स्टेट के दुश्मनों की संख्या बढ़ती गई और आज यह कुख्यात आतंकी संगठन अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment