कड़ाके की ठंड में जानलेवा हुई गैस, पाकिस्तान के क्वेटा में 16 लोगों की मौत

14 जनवरी की देर रात हुई एक घटना में भी एक दंपति और उनके 4 बच्चों की मौत हो गई थी, जिनकी उम्र 4 से 14 साल के बीच थी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: January 26, 2023 7:03 IST
Quetta Blast, Quetta Gas Leakage Blast, Pakistan Quetta Winter, Quetta Cold- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/JAM_KAMAL कड़ाके की ठंड में खुद को गर्म रखने के लिए गैस ही एकमात्र सहारा है।

कराची: पाकिस्तान के दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत के क्वेटा शहर में पिछले एक हफ्ते में गैस रिसाव की घटनाओं में बच्चों सहित कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने कहा कि बुधवार को क्वेटा के किल्ली बड़ेजाई इलाके में गैस रिसाव के कारण मिट्टी की दीवारों वाले घर के अंदर हुए ब्लास्ट के बाद एक परिवार के 4 बच्चों की मौत हो गई। इस घटना में 2 महिलाएं घायल हो गईं। पुलिस ने कहा कि बच्चे सो रहे थे जब कमरे में गैस भर गयी और ब्लास्ट हो गया, जिससे घर की दीवारें गिर गईं।

ब्लास्ट की घटना में खत्म हो गया था पूरा परिवार

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इससे पहले 15 जनवरी को पुलिस ने बताया था कि ठंड से परेशान एक परिवार ने जब एक हीटर को जलाने की कोशिश की तो गैस सिलेंडर में लीकेज के चलते ब्लास्ट हो गया। इस घटना में दंपति और उनके 4 बच्चों की मौत हो गई थी, जिनकी उम्र 4 से 14 साल के बीच थी। यह घटना 14 जनवरी की देर रात क्वेटा के सैटलाइट टाउन एरिया में हुई थी। इसी तरह की एक अलग घटना में क्वेटा के एक अन्य इलाके में कमरे में गैस भर जाने से एक पुलिस सब-इंस्पेक्टर की मौत हो गयी।


-7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है तापमान
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि पिछले हफ्ते से रोज ही ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनमें गैस लीक होने से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं में दर्जनों लोग बेहोश भी हुए हैं। बलूचिस्तान पिछले एक महीने से कड़ाके की ठंड की चपेट में है और रात में यहां तापमान -7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाता है। बिजली कटौती और अन्य परेशानियों के चलते लोग खुद को गर्म रखने के लिए गैस का सहारा ही लेते हैं लेकिन खस्ताहाल सिलेंडर कई बार उनकी जान के दुश्मन बन जाते हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन