पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी गिरफ्तार, शहबाज सरकार के खिलाफ लगाए थे गंभीर आरोप

फवाद चौधरी ने शहबाज शरीफ सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। फवाद ने सरकार के कार्यों की जोरदार निंदा की और देश को अस्थिर करने के लिए शहबाज शरीफ पर साजिश करने का आरोप लगाया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 25, 2023 10:07 IST
फवाद चौधरी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO फवाद चौधरी

पाकिस्तान में आर्थिक तंगी से हालत खराब है। इस बीच, राजनीतिक उथल-पुथल भी खूब हो रही है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) और इमरान खान सरकार में मंत्री रह चुके फवाद चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लाहौर पुलिस ने उन्हें उनके घर से गिरफ्तार किया। फवाद चौधरी ने शहबाज शरीफ सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। फवाद ने सरकार के कार्यों की जोरदार निंदा की और देश को अस्थिर करने के लिए शहबाज शरीफ पर साजिश करने का आरोप लगाया था। 

'फवाद की गिरफ्तारी गैरकानूनी है'

पीटीआई नेता के भाई फैसल चौधरी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, फवाद चौधरी को उनके घर के बाहर से बुधवार सुबह 5:30 बजे बिना नंबर प्लेट वाली चार कारों में ले जाया गया। उन्होंने कहा कि परिवार को फवाद की लोकेशन के बारे में पता नहीं था। हमें उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की कोई डिटेल नहीं दी जा रही है। फैसल ने अपने भाई की गिरफ्तारी को 'गैरकानूनी' करार दिया और कहा कि वह इस लड़ाई को अदालत में लड़ेंगे।

फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के एक घंटे बाद लाहौर में पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के आवास के बाहर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक जमा हो गए और पार्टी चीफ को गिरफ्तार करने की सरकार की कथित योजना को विफल करने का दावा किया। पीटीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फवाद चौधरी को पुलिस के वाहन में ले जाते हुए वीडियो भी शेयर किया गया।

देशद्रोह समेत कई आरोप लगे हैं

गौरतलब है कि चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में पीटीआई नेता फवाद चौधरी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। फवाद चौधरी के खिलाफ धारा 153-ए (समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी), 505 (सार्वजनिक शरारत करने वाला बयान) और 124-ए (देशद्रोह) का मामला दर्ज किया गया है।

शिकायत में कहा गया है कि चौधरी ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के घर के बाहर एक भाषण में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) को धमकी दी और कहा कि जो लोग पंजाब में कार्यवाहक सरकार का हिस्सा बनेंगे, उनका तब तक पीछा किया जाएगा, जब तक उन्हें दंडित नहीं किया जाता है।

ये भी पढ़ें-

बालाकोट सर्जिकल स्ट्राइक के बाद परमाणु हमले की तैयारी में था पाकिस्तान? माइक पोम्पिओ के दावे से मचा हड़कंप

बढ़ेगा सर्दी का सितम! शीतलहर के बाद इन राज्यों में 'आफत' की बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन