1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Kabul blast : काबुल में स्कूल पर आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत, 17 घायल

Kabul blast : काबुल में स्कूल पर आत्मघाती हमला, 6 लोगों की मौत, 17 घायल

जानकारी के मुताबिक काबुल के दशते बराची में अब्दुल रहीम शाहिद स्कूल को हमलावर ने निशाना बनाया। हमलावर स्कूल के मुख्य निकास द्वार तक पहुंचा और उसने खुद को उड़ा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 19, 2022 18:52 IST
REPRESENTATIONAL IMAGE- India TV Hindi
Image Source : FILE REPRESENTATIONAL IMAGE

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पास एक स्कूल को निशाना बनाकर एक के बाद एक कई धमाके हुए जिसमें  छह लोगों की मौत हो गई एवं 17 अन्य घायल हो गये। जानकारी के मुताबिक काबुल के दशते बराची में अब्दुल रहीम शाहिद स्कूल को हमलावरों ने निशाना बनाया। एक हमलावर स्कूल के मुख्य निकास द्वार तक पहुंचा और उसने खुद को उड़ा दिया। जिस वक्त यह हमला हुआ उस वक्त स्कूल के निकास द्वार पर बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद थे। 

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जरदान और शहर के आपातकालीन अस्पताल के अनुसार हताहतों की संख्या और अधिक हो सकती है। उन्होंने बताया कि घायलों में से कई की हालत गंभीर है और कुछ को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है। उनके अनुसार एक के बाद एक बम धमाके हुए । 

ये धमाके काबुल के पास शिया बहुल इलाके दश्त-ए-बारची में अब्दुल रहीम शहीद हाई स्कूल के अंदर और मुमताज एजुकेशन सेंटर के निकट हुए । मुमताज सेंटर में हताहत हुए लोगों की संख्या पता नहीं चल पाई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि स्कूल के अंदर आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ा लिया। स्कूल में लगभग 1,000 छात्र पढ़ते हैं। 

हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि विस्फोट के समय स्कूल में कितने बच्चे मौजूद थे। किसी संगठन ने धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है। अतीत में इस्लामिक स्टेट इस इलाके में हमले करता रहा है।

 

erussia-ukraine-news