Monday, April 29, 2024
Advertisement

ढाका में छह मंजिला इमारत में भयंकर विस्फोट, 16 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

बांग्लादेश: ढाका में एक छह मंजिला इमारत में हुए भयंकर विस्फोट में 16 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हैं। स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 07, 2023 22:58 IST
big blast in dhaka- India TV Hindi
Image Source : ANI ढ़ाका में विस्पोट

बांग्लादेश: ढाका में एक छह मंजिला इमारत इमारत में भयंकर विस्फोट की खबर है जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है और 100 से अधिक लोग घायल हैं। बांग्लादेश की स्थानीय मीडिया ने ये जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक ये ब्लास्ट ढाका के गुलिस्तान इलाके में हुआ और इस विस्फोट की आवाज दूर तक सुनाई दी जिसके कारण पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। लोगों के मुताबिक मृतकों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। बता दें कि इस धमाके की क्या वजह थी इसे लेकर किसी तरह का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

दो महिलाओं सहित 16 लोगों की मौत

बांग्लादेश स्थित ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि मंगलवार दोपहर ढाका के गुलिस्तान में बीआरटीसी बस काउंटर के पास एक छह मंजिला इमारत में हुए विस्फोट में दो महिलाओं सहित कुल 16 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक घायल हो गए। ढाका के गुलिस्तान गली में हुए विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। ढाका ट्रिब्यून के अनुसार, ग्यारह Fire Brigade की टीम घटनास्थल पर थीं, लेकिन उन्हें शाम को अपने बचाव के प्रयासों को रोकना पड़ा क्योंकि प्रभावित इमारतों में से एक में दरारें आ गई थीं।

रैपिड एक्शन बटालियन की बम निरोधक इकाई भी इमारतों का निरीक्षण करने के लिए मौके पर पहुंची।

अधिकारियों के मुताबिक, धमाका राजधानी के फूलबरिया के अलुबाजार इलाके में हुआ। विस्फोट ने बीआरटीसी बस काउंटर के पास दो इमारतों, छह मंजिला इमारत और एक अन्य चार मंजिला सैनिटरी मार्केट को प्रभावित किया, जिसमें ब्रैक बैंक की एक शाखा है।
ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल (डीएमसीएच) पुलिस चौकी इंस्पेक्टर बच्चू मिया ने कहा, बीस घायलों को डीएमसीएच ले जाया गया। उन्होंने कहा कि इन सभी का अस्पताल की आपातकालीन इकाई में इलाज चल रहा है।
विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल सका है।

पुलिस का मानना ​​है कि यह तोड़फोड़ का मामला नहीं बल्कि एक दुर्घटना थी, लेकिन कहा कि वे इस संभावना की जांच करेंगे। घायलों के लिए रक्तदान करने के इच्छुक लोगों को डीएमसीएच जाने को कहा गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि इमारतों के तहखानों में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। 

ये भी पढ़ें:

उत्तर कोरिया का नया प्लान क्या है? किम जोंग की बहन ने अमेरिका और दक्षिण कोरिया को धमकाया, कही ये बात
पाकिस्तान: कम नहीं हो रहीं इमरान खान की मुश्किलें, अदालत ने गिरफ्तारी वारंट रद्द करने से कर दिया इंकार

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement