Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

अफगानिस्तान में बड़ा हादसा, बस एक्सीडेंट में 25 लोगों की मौत, 12 महिलाएं भी शामिल

यह हादसा सर-ए-पुल प्रांत के उबड़-खाबड़ सड़कों वाले एक पहाड़ी इलाके में उस समय हुआ, जब मिनीबस में सवार लोग एक शादी के समारोह से लौट रहे थे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: June 08, 2023 8:27 IST
अफगानिस्तान में बड़ा हादसा, बस एक्सीडेंट में 25 लोगों की मौत, 12 महिलाएं भी शामिल- India TV Hindi
Image Source : FILE अफगानिस्तान में बड़ा हादसा, बस एक्सीडेंट में 25 लोगों की मौत, 12 महिलाएं भी शामिल

Afghanistan News: अफगानिस्तान में बड़ा सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। इनमें 9 बच्चे और 12 महिलाएं भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार उत्तरी अफगानिस्तान में एक मिनीबस के दुर्घटनाग्रस्त होने से 25 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि यह हादसा सर-ए-पुल प्रांत के उबड़-खाबड़ सड़कों वाले एक पहाड़ी इलाके में उस समय हुआ, जब मिनीबस में सवार लोग एक शादी के समारोह से लौट रहे थे।

वे सैय्यद जिले के एक हिस्से से दूसरे हिस्से की यात्रा कर रहे थे। स्थानीय पुलिस कमांडर के प्रवक्ता दीन मोहम्मद नजारी ने हादसे के लिए मिनीबस चालक को दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा कि चालक की लापरवाही से वाहन गहरे गड्ढे में गिर गया। उन्होंने यह नहीं बताया कि कोई यात्री जीवित बचा है या नहीं। बता दें कि अफगानिस्तान में सड़कों की खराब स्थिति और राजमार्गों पर चालकों की लापरवाही के कारण यहां ऐसी सड़क दुर्घटनाएं आए दिन होती रहती हैं।

बम धमाके में तालिबान के डिप्टी गवर्नर की गई जान

जहां एक ओर सड़क हादसे हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर तालिबान के देश में सुरक्षा व्यवस्था भी बदहाल है। दूसरी ओर, तालिबान में अभी तक सुरक्षा व्यवस्था जस की तस है। बीते दिन वहां के बदख्शान प्रांत के तालिबान के कार्यवाहक डिप्टी गवर्नर मौलवी निसार अहमद अहमदी की बम धमाके में मौत हो गई। यह घटना प्रांतीय राजधानी फैजाबाद में हुई।  

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement