Friday, May 03, 2024
Advertisement

सीमा हैदर पर पाकिस्तान से आया बड़ा बयान, पाक खुफिया एजेंसी ISI ने कही हैरान करने वाली बात

भारत में सीमा को पाकिस्तानी जासूस होने के आरोप लग रहे हैं, वहीं पाकिस्तान के लोग सीमा के इस कदम पर उसे कोस रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI सीमा हैदर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 18, 2023 6:17 IST
पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर।

इ​न दिनों भारत में 'वीर जारा' जैसी एक लव स्टोरी चल रही है। ये स्टोरी है सरहद पार से आई सीमा हैदर और नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा की। हालांकि यहां सरहद महिला ने पार की है। प्यार में दीवानी सीमा अपने बच्चों के साथ भारत पहुंच गई। अब सीमा जरूर सचिन से सच्चे प्यार का दावा कर रही है। लेकिन दोनों ही मुल्कों में सीमा हैदर की खूब आलोचना हो रही है। भारत में सीमा को पाकिस्तानी जासूस होने के आरोप लग रहे हैं, वहीं पाकिस्तान के लोग सीमा के इस कदम पर उसे कोस रहे हैं। यूपी एटीएस भी सीमा हैदर से पूछताछ कर रही है। वहीं इसी बीच पाकिस्तान से सीमा हैदर को लेकर एक बड़ी खबर आई है। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने सीमा हैदर के जासूस होने के आरोपों पर बयान दिया है।

आईएसआई ने सौंपी रिपोर्ट, कही ये बड़ी बात

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने बताया है कि सीमा हैदर के सरहद पार करके भारत जाने की एक मात्र वजह सिर्फ 'प्रेम' है। बीबीसी की खबर के अनुसार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने पाकिस्तान सरकार को यह बयान दिया है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के अखबार 'जंग' ने पाकिस्तानी इंटेलिजेंस एजेंसी के हवाले से यह खबर बताई है। इसमें कहा गया है,'पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर भारतीय व्यक्ति सचिन मीणा से शादी करने के लिए भारत गई। इससे इतर उनके पाकिस्तान से भारत जाने की दूसरी वजह नहीं मिली है। यह रिपोर्ट सरकार को सौंपी गई है।'

भारत में हो रहा विरोध, कई लोग मान रहे पाकिस्तानी जासूस

गौरतलब है कि पाकिस्तान की सीमा हैदर नेपाल के रास्ते से भारत आई है। उसे पबजी खेलते हुए भारत के सचिन मीणा नाम के शख्स से प्यार हो गया था। वह प्यार में ऐसी दीवानी हुई कि अपने पति को छोड़कर बच्चों समेत नेपाल के रास्ते भारत आ गई। यहां नोएडा में अपने पति सचिन के साथ रह रही है और बड़े ही 'इंटेलिजेंस' तरीके से मीडिया के सवालों का जवाब दे रही है। उसके इस आत्मविश्वास से भरे जवाब से जहां कुछ लोग इसे महज 'प्यार की कहानी' कह रहे हैं, जो बड़ी संख्या में लोग सीमा को पाकिस्तानी जासूस बता रहे हैं।

यूपी एटीएस ने की पूछताछ, सीमा हो सकती हैं गिरफ्तार 

इसी बीच यूपी एटीएस ने भी सीमा हैदर से पूछताछ के लिए उसे अपने साथ किसी अज्ञात स्थान पर ले गई। यहां उससे पूछताछ की गई है। उत्तर प्रदेश एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड की टीम ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा गांव पहुंची। इसके बाद सीमा को अपने साथ लेकर चली गई। उसे हिरासत में लिया गया है। सीमा हैदर अपने प्रेमी सचिन मीणा से जुदा हो गई हैं। उनकी गिरफ्तारी की भी संभावना जताई जा रही है। सीमा हैदर के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से कनेक्शन के शक में जांच चल रही है। यूपी एटीएस, आईबी, नोएडा पुलिस समेत कई एजेंसियां इस एंगल पर जांच कर रही है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement