Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

चीन के गुआंगझोऊ में पुल से टकराया कंटेनर जहाज, हादसे में 2 लोगों की मौत

चीन में एक कंटेनर जहाज पुल से टकरा गया। इससे पुल का एक हिस्सा टूटकर पानी में गिर गया। जिस वक्त कंटेनर जहाज पुल से टकराया उस दौरान पुल के ऊपर से एक बस गुजर रही थी। ब्रिज टूटने के कारण वह बस भी नदी में गिर गई। उसमें सवारों की स्पष्ट जानकारी नहीं हो पा रही। बचाव दल जुटे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: February 22, 2024 16:32 IST
इसी पुल से टकराया चीन का कंटेनर जहाज।- India TV Hindi
Image Source : AP इसी पुल से टकराया चीन का कंटेनर जहाज।

बीजिंग: चीन के गुआंगझोऊ शहर में बृहस्पतिवार को एक कंटेनर जहाज की टक्कर के बाद एक पुल का कुछ हिस्सा ढह गया। इससे दो लोगों की मौत हो गई। जबिक तीन अन्य लोग लापता हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस भयानक हादसे में पांच वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए। घटना हांगकांग के उत्तर-पश्चिम में लगभग 90 किलोमीटर दूर गुआंगझोऊ में हुई। बताया जा रहा है कि गुआंगझोऊ के नान्शा जिले में लिक्सिंशा पुल से तड़के एक खाली कंटेनर जहाज टकरा गया, जिससे पुल का एक हिस्सा ढह गया।

बीजिंग न्यूज के अनुसार, जहाज के कैप्टन को गिरफ्तार कर लिया गया है। ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल दुर्घटना के कारण और हताहतों की संख्या की जांच जारी है। कंटनेर के टकराने के वक्त ऊपर पुल से एक बस गुजर रही थी, जो नदी में गिर गई। इसमें कितने लोग सवार थे, अभी तक कुछ स्पष्ट जानकारी नहीं है। मौके पर बचाव और राहत दल काम कर रहे हैं। हालांकि गुआंगझोऊ बस कंपनी ने कहा कि जब उनकी बस पुल से नीचे गिरी तो उसमें केवल चालक सवार था।

पुल टूटने से बंद हुआ यातायात

घटनास्थल पर बचाव दल मौजूद है, लेकिन अन्य हताहतों की संख्या अभी ज्ञात नहीं है। घटना के बाद पुल में बड़ी दरार के कारण इसे यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। द्वीप पर मिंजियान गांव की ग्राम पार्टी के सचिव झोंग वेइहोंग ने संवाददाताओं से कहा कि निवासियों के लिए यात्रा करने के लिए नौका का विकल्प उपलब्ध है।  (भाषा) 

यह भी पढ़ें

तालिबान की इस क्रूरता से खौल उठेगा खून, 2 लोगों को हजारों व्यक्तियों के सामने दी खौफनाक मौत

इजरायल के हमले से ईरान की फट गई गैस पाइपलाइन, विस्फोट को तेहरान ने बताया बड़ी साजिश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement