Monday, May 20, 2024
Advertisement

Earthquake : नेपाल में दो बार कांपी धरती, भूकंप के झटकों से सहमे लोग

देर रात भूकंप के झटकों से नेपाल का बागलुंग जिला हिल उठा।एक के बाद एक भूकंप के दो झटकों से लोग सहम गए। भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 और 5.3 मापी गई।

Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 28, 2022 7:35 IST
भूकंप- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी भूकंप

काठमांडु: नेपाल में देर रात एक के बाद एक आए भूकंप के झटकों से लोग सहम गए। बागलुंग जिले में महसूस किए गए भूकंप के झटकों की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.7 और 5.3 मापी गई। जानकारी के मुताबिक बागलुंग में रात के एक से दो बजे के बीच भूकंप के दो झटके महसूस किए गए। हालांकि इस भूकंप से जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है। 

नेशनल अर्थक्वेक मॉनिटरिंग एंड रिसर्च सेटर नेपाल से मिली रीडिंग के मुताबिक बागलुंग जिले में 1 बजकर 23 मिनट पर 4.7 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया। इसके बाद दूसरा भूकंप 2 बजकर 7 मिनट पर आया जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.3 मापी गई। भूकंप के दो झटकों से लोग सहम गए। देर रात जिस वक्त भूकंप आया उस वक्त लोग अपने घरों में सो रहे थे। भूकंप महसूस होते ही लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकल गए। फिलहाल किसी जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

इससे पहले 18 दिसंबर को भी नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रात 10 बजकर 53 मिनट पर आए भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.5 दर्ज की गई थी। इस भूकंप का केंद्र काठमांडू के पश्चिम में 50 किलोमीटर दूर धाडिंग जिले में था। भूकंप काठमांडू और आसपास के जिलों में भी महसूस किया गया था। हालांकि भूकंप से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था।

 

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement