Thursday, May 02, 2024
Advertisement

बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में भीषण आग, हजारों लोग बेघर

दमकल विभाग के अधिकारी एमदादुल हक ने बताया कि कॉक्स बाजार में बालुखाली शिविर में लगी आग में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। रोहिंग्या शरणार्थी, स्वयंसेवी एजेंसी और इसके सहयोगियों के साथ मिलकर आग बुझा रहे हैं, लेकिन इसने इससे आगे की जानकारी नहीं दी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: March 06, 2023 6:17 IST
बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में भीषण आग, हजारों लोग बेघर- India TV Hindi
Image Source : PTI बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में भीषण आग, हजारों लोग बेघर

Bangladesh News: बांग्लादेश में आग लगने की एक बड़ी वारदात का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार दक्षिणी बांग्लादेश में रोहिंग्या मुसलमानों से खचाखच भरे एक शरणार्थी शिविर में रविवार को भीषण आग लग गई, जिससे हजारों लोग बेघर हो गए। संयुक्त राष्ट्र और दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

दमकल विभाग के अधिकारी एमदादुल हक ने बताया कि कॉक्स बाजार में बालुखाली शिविर में लगी आग में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। बांग्लादेश में शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त कार्यालय(यूएनएचसीआर) ने ट्वीट करके बताया कि रोहिंग्या शरणार्थी, स्वयंसेवी एजेंसी और इसके सहयोगियों के साथ मिलकर आग बुझा रहे हैं, लेकिन इसने इससे आगे की जानकारी नहीं दी।

 पिछले कुछ दशकों के दौरान 10 लाख से अधिक रोहिंग्या शरणार्थी म्यांमा से भागकर बांग्लादेश पहुंचे हैं। इनमें से 7.4 लाख लोग अगस्त, 2017 में बांग्लादेश पहुंचे थे, जब म्यामां की सेना ने क्रूरता पूर्वक कार्रवाई शुरू की थी। बांग्लादेश में मौजूदा समय में 10 लाख से अधिक रोहिंग्या शरणार्थी रह रहे हैं। म्यांमार में उत्पीड़न से बचने के मद्देनजर देश में शरण लेने को मजबूर किए गए रोहिंग्या समुदाय के लोगों को शांतिपूर्ण ढंग से वापस भेजने के लिए बांग्लादेश ने हाल के वर्षों में भारत से सहयोग भी मांगा था। 

Also Read:

पाकिस्तान की आर्मी पर 'गरीबी' की मार, खाने के पड़े लाले, सैलरी पर भी सरकार डालेगी 'डाका'!

इस्लाम के खिलाफ नहीं है योग, दुनिया को मैसेज दे रहा यह बड़ा मुस्लिम देश, विश्वविद्यालय में लगाएगा Yoga क्लास

रूस का यूक्रेन पर बड़ा हमला, बखमुत शहर पर कब्जे की तैयारी, यूक्रेनी सेना की मदद से घर छोड़कर भाग रहे लोग

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement