Saturday, June 15, 2024
Advertisement

Fly Dubai के उड़ते विमान से निकले आग के गोले, एक ही इंजन के सहारे लटकी रही 160 यात्रियों की जान; VIDEO

Fly Dubai के विमान के इंजन में खराबी आई थी। जब आग की लपटें छोड़ता विमान हवा में था तब इसके अंदर 160 से ज्यादा यात्री सवार थे। इस विमान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 25, 2023 6:44 IST
Fly Dubai के विमान के इंजन में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Fly Dubai के विमान के इंजन में लगी आग

Fly Dubai Plane Fire: नेपाल से दुबई जा रहे एक यात्री विमान ने सोमवार को काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तुरंत बाद आग कपड़ ली। आग फ्लाई दुबई के विमान के इंजन में लगी थी। खबर है कि Fly Dubai के विमान के इंजन में खराबी आई थी। जब आग की लपटें छोड़ता विमान हवा में था तब इसके अंदर 160 से ज्यादा यात्री सवार थे। इस विमान का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में काठमांडू एयरपोर्ट से टेकऑफ करने के तुरंत बाद दुबई जाने वाली इस फ्लाइट के एक इंजन से आग की लपटें निकलती दिखाई दे रही हैं। 

बिना इमरजेंसी लैन्डिंग कराए ही दुबई भेजा प्लेन 

एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि दुबई जा रहे फ्लाई दुबई के विमान के एक इंजन में खराबी की सूचना मिलने के बाद प्लेन वापस लौट आया और धारके में आसमान में चक्कर लगाने लगा। इस दौरान पायलटों ने ‘कंट्रोल टॉवर’ से कहा कि सभी संकेतक सामान्य होने का पता चलने के बाद वे आगे बढ़ेंगे।  एक निजी टेलीविजन समाचार चैनल ने नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के उपनिदेशक के हवाले से कहा, ‘‘दिक्कत का सामना करने के बाद विमान के इंजन को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया और अब यह काठमांडू हवाईअड्डे पर उतरे बिना गंतव्य की ओर बढ़ रहा है।’’ विमान ने त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर उड़ान भरी थी। संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री सुदान किराती ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा कि फ्लाईदुबई विमान सुरक्षित रूप से अपने गंतव्य के लिए उड़ान भर रहा है और सभी से चिंता न करने का आग्रह किया। 

एक इंजन के साथ ही विमान आगे ले गया पायलट
एक गैर-आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक, विमान के एक इंजन में दिक्कत आने के बाद विमान के पायलट ने एक इंजन के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है। इससे पहले खबर आई थी कि यहां हवाईअड्डे पर बोइंग 737-800 विमान के आपात स्थिति में उतरने की तैयारी की जा रही है। विमान में 50 नेपाली यात्रियों सहित 160 से अधिक लोग सवार हैं। चश्मदीदों ने दावा किया कि उन्होंने काठमांडू के आकाश में विमान में आग लगे हुए देखा। सूत्रों के मुताबिक, दमकल की गाड़ियों को हवाई अड्डे पर अलर्ट पर रखा गया था। 

एयरपोर्ट महाप्रबंधक बोले- फ्लाईदुबई की उड़ान अब सामान्य
त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने कहा कि हवाई अड्डे ने अब अपना परिचालन फिर से शुरू कर दिया है। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने एक ट्वीट में कहा, "फ्लाईदुबई की उड़ान संख्या 576 (बोइंग 737-800) काठमांडू से दुबई की उड़ान अभी सामान्य है और उड़ान योजना के अनुसार अपने गंतव्य दुबई के लिए आगे बढ़ रही है।" सीएएएन ने कहा, ‘‘काठमांडू हवाई अड्डे का संचालन स्थानीय समयानुसार रात 9:59 बजे से सामान्य है।’’ 

ये भी पढ़ें-

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा की स्वात घाटी में पुलिस स्टेशन पर संदिग्ध आत्मघाती हमला, 8 से अधिक मौतें

वर्ष 2008 मुंबई आतंकी हमले का आरोपी तहव्वुर राणा अमेरिका से प्रत्यर्पित कर लाया जा सकता है भारत, एनआइए तैयार
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement