Monday, May 06, 2024
Advertisement

यूनान ने डुबोया था पाक का जहाज! ...हादसे में मर गए थे सैकड़ों लोग, 2 पाकिस्तानियों ने बताई आंखों देखी

यूनान में कुछ दिनों पहले जहाज डूबने की घटना में जीवित बचे दो पाकिस्तानियों ने सनसनीखेज दावा किया है। दोनों ने खुद को घटना का चश्मदीद बताते हुए कहा है कि जहाज डूबा नहीं, बल्कि यूनान ने डुबो दिया और सबको मरने को मजबूर किया। जहाज में करीब 700 लोग सवार थे। जिसमें 2 जीवित बचे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: June 20, 2023 0:04 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

यूनान के तट पर कुछ दिन पहले हुई जहाज डूबने की घटना को लेकर 2 पाकिस्तानी चश्मदीदों ने बड़ा दावा किया है। दुर्घटना में जीवित बचे दोनों पाकिस्तानियों के अनुसार एक तरीके से यूनान ने ही पाकिस्तान का जहाज डुबोया है, क्योंकि वह सब देख रहे थे। लोग डूब रहे थे, लेकिन आंखों के सामने सबकुछ होता देखकर भी यूनानी पाकिस्तानियों को बचाने नहीं आए। यूनान के तट पर जहाज डूबने के हादसे में जीवित बचे पाकिस्तानी लोगों ने इस दुर्घटना के लिए यूनानी तट रक्षकों को दोषी ठहराया है। इसमें 300 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है। पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने राष्ट्रीय शोक घोषित कर दिया है।

उनका कहना है कि सैकड़ों लोगों को ले जा रहे जहाज को जानबूझकर डुबोया गया और कोई बचाने नहीं आया। यह जानकारी मीडिया की खबरों में दी गई। जियो न्यूज के मुताबिक, पीड़ितों के वीडियो ने अंतिम घंटों में यूनान के अधिकारियों के अमानवीय रवैये को उजागर किया। यूरोप में अधिकारियों को अभी भी इस बात का कोई स्पष्ट अंदाजा नहीं है कि जब जहाज डूबा तो उसमें कितने लोग सवार थे। अनुमान है कि 400 से लेकर 700 लोग सवार थे। संभवत: सैकड़ों लोग पाकिस्तान से आए थे। इसमें एक दो को छोड़कर बाकी सब लापता हो गए।

जिंदा बचे 2 पाकिस्तानियों ने बताई दास्तां

इस दुखद घटना के कुछ दिनों बाद जीवित बचे दो पाकिस्तानी लोगों की कहानी सामने आई। जीवित बचे लोगों में से एक ने कहा, "उन्होंने न जाने किस मकसद से ऐसा किया। उन्होंने जहाज को खुद डुबो दिया। हम पांच दिन तक नहीं डूबे तो अब क्यों डूबेंगे?" जियो न्यूज के मुताबिक, बचे हुए लोगों ने बताया कि जहाज का इंजन खराब हो गया था, जिससे वे लगभग एक हफ्ते तक रुके रहे। एक यात्री ने कहा, "हम डूबे नहीं थे, भले ही हमारा इंजन पूरी तरह से बंद हो गया था। छठी रात जब मैंने घड़ी देखी तो 2:15 बज रहा था, लगभग 10 मिनट बाद यह घटना हुई। जहाज में एक मन रस्सी डाला गया था, जिस कारण वह डूब गया।"

जियो न्यूज के अनुसार उन्होंने आगे आरोप लगाया कि दो स्पीड बोट, एक कार्गो बोट और एक रिसीविंग शिप की मौजूदगी के बावजूद कोस्टगार्ड ने मदद नहीं की। क्षेत्र में अन्य जहाजों की आवाजाही के विश्लेषण से पता चलता है कि जहाज डूबने से पहले कम से कम सात घंटे तक स्थिर रहा। (IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement