Imran Khan ने अपने ऊपर फायरिंग के लिए किसपर जताया शक, लिए ये तीन बड़े नाम

इमरान खान पर आज पाकिस्तान में गोलियां चल गईं। इस हमले में इमरान खान के पैरों में गोलियां लगीं। हमले में घायल होने के बाद इमरान ने तीन बड़े नामों पर शक जताया है। इन नामों के बाद पाकिस्तान में तहलका मच गया है।

Swayam Prakash Written By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 04, 2022 6:13 IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान - India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर आज बहुत बड़ा जानलेवा हमला हुआ है। इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला हुआ जिसमें उनके पैर में गोली लगी, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। हमले के बाद इमरान खान का बयान सामने आया है। इमरान खान ने इस  हमले को लेकर कई लोगों पर शक जताया है। इमरान खान ने बहुत बड़े नाम लिए हैं।

 
पाक पीएम और गृहमंत्री पर जताया शक
इमरान खान की पार्टी की ओर से जो बयान जारी किया गया है, उसमें कहा गया है कि इमरान खान ने तीन लोगों पर शक जताया है। पीटीआई नेताओं की ओर से जारी वीडियो बयान में कहा जा रहा है कि इमरान खान ने दावा किया कि उनके पास पहले से भी इसको लेकर जानकारी आ रही थी। इमरान खान ने हमले को लेकर तीन लोगों पर शक जताया है। इमरान ने दावा किया कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने ये हमला करवाया। इतना ही नहीं पाकिस्तान पीएम के अलावा इमरान ने पाकिस्तान के गृहमंत्री राना सनाउल्लाह का भी नाम लिया है। पीटीआई के बयान के मुताबिक इमरान खान को शक है कि मेजर जनरल फैसल ने ये हमला करवाया है।

इमरान खान के पैरों पर लगी गोलियां
हमले को लेकर इमरान खान ने जिन लोगों पर शक जताया है, इमरान की पार्टी PTI ने ये मांग की है कि इन तीनों को उनके पद से हटाया जाए और इन लोगों को पद से नहीं हटाया तो फिर सारे देश में पार्टी विरोध तेज करेगी। गौरतलब है कि गुरुवार शाम पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर जानलेवा हमला हुआ । लाहौर से 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में इमरान खान अपनी पार्टी का लॉन्ग मार्च निकाल रहे थे। उसी वक्त तड़ातड़ गोलियां चलीं। खबर है कि इमरान खान को निशाना बनाकर आठ गोलियां दागी गई। दो गोलियां इमरान खान के दोनों पैर में लगीं। उस वक्त इमरान खान कंटेनर पर चढ़े थे, जो गोली लगते ही लड़खड़ाकर गिर पड़े। हमलावर और गोलियां चलाता इससे पहले भीड़ में से एक लड़के ने हमलावर के हाथ पकड़ लिए और बंदूक छीन ली।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन