Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Imran Khan Facing Assassination Threat: आतंकियों ने दी इमरान खान की हत्या की ‘सुपारी’

इमरान खान की पार्टी PTI के नेताओं ने हाल ही में उनके जीवन को खतरा होने की आशंका जतायी थी।

Vineet Kumar Singh Edited by: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 21, 2022 21:18 IST
Imran Khan, Imran Khan assassination threat, Imran Khan Pakistan- India TV Hindi
Image Source : AP FILE Former Pakistan Prime Minister Imran Khan.

Highlights

  • CTD की खैबर पख्तूनख्वा यूनिट ने चेतावनी दी है कि आतंकवादी इमरान की हत्या की साजिश रच रहे हैं।
  • इस धमकी को गोपनीय रखने और इसे सोशल मीडिया पर लीक होने से रोकने के आदेश दिए गए थे।
  • इमरान खान की पार्टी ने दावा किया है कि उनकी हत्या के लिए एक हत्यारे को काम पर रखा गया है।

पेशावर: पाकिस्तान में पिछले कई महीनों से सियासी उथल-पुथल मची हुई है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान सत्ता जाने के बाद से ही नई सरकार पर लगातार हमलावर है। इस बीच कई बार उनकी जान पर खतरे की बातें भी सामने आती रहती हैं। इन सबके बीच पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी विभाग (CTD) की खैबर पख्तूनख्वा इकाई ने चेतावनी दी है कि आतंकवादी इमरान की हत्या की साजिश रच रहे हैं और उन्होंने इसके लिए अफगानिस्तान में एक हत्यारे से मदद मांगी है।

‘इमरान की हत्या की साजिश रच रहे हैं आतंकी’

उर्दू भाषा के अखबर 'जंग' की मंगलवार को सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट ने सभी संबंधित एजेंसियों को पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के अध्यक्ष इमरान खान की सुरक्षा के लिए हरसंभव उपाय करने का निर्देश दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, CTD की खैबर पख्तूनख्वा इकाई द्वारा जारी चेतावनी में कहा गया है कि ‘आतंकवादी इमरान खान की हत्या करने की साजिश रच रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने अफगानिस्तान में एक हत्यारे से मदद मांगी है।’

CTD ने 18 जून को जारी किया था अलर्ट
रिपोर्ट में कहा गया है कि यह चेतावनी कई स्तर पर शेयर की गई है। एक सीनियर पुलिस अफसर का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि सीटीडी ने 18 जून को अलर्ट जारी किया था। हालांकि, इस धमकी को गोपनीय रखने और इसे सोशल मीडिया पर लीक होने से रोकने के आदेश दिए गए थे। बता दें कि इमरान की पार्टी के नेताओं ने हाल ही में उनके जीवन को खतरा होने की आशंका जतायी थी और दावा किया कि उनकी हत्या के लिए एक हत्यारे को काम पर रखा गया है।


‘कोकी’ नाम के हत्यारे को दी गई है ‘सुपारी’
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फैयाज चौहान ने शनिवार को कहा कि ‘कुछ लोगों’ ने एक आतंकवादी को इमरान की हत्या का जिम्मा सौंपा है। चौहान ने कहा कि उन लोगों ने ‘कोकी’ (Cochi) नाम के आतंकी को इमरान की हत्या करने का आदेश दिया है। बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले महीने गृह मंत्रालय को निर्देश दिया था कि इमरान के इस्लामाबाद स्थित आवास और उनकी रैलियों के दौरान सुरक्षा चाक-चौबंद रखी जाए।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement