Friday, June 14, 2024
Advertisement

इमरान खान फिर तैयार कर रहे हैं सियासी पिच!, बोले 'सुप्रीम कोर्ट में 30 मई को है मैच'

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में बंद हैं। इस बीच खान ने पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट से आग्रह किया है कि उनके मामने की सुनवाई का सीधा प्रसारण किया जाए।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 23, 2024 18:34 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Image Source : AP Imran Khan

इस्लामाबाद: जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट सरकार की ओर से पेश किए गए राष्ट्रीय जवाबदेही अध्यादेश में संशोधन को रद्द करने के अनुरोध संबंधी उनकी याचिका की सुनवाई के दौरान व्यक्तिगत तौर पर उपस्थिति की अनुमति देने का आग्रह किया है। इमरान खान ने मामले की सुनवाई का सीधा प्रसारण किए जाने का भी अनुरोध किया है। 

इमरान को नहीं मिला अपनी बात रखने का मौका 

पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन न्यूज’ ने इमरान खान के वकील के हवाले से बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के अध्यक्ष ने इस मामले में अदियाला जेल के अधिकारियों के माध्यम से उच्चतम न्यायालय में एक आवेदन दिया था। पाकिस्तान के उच्चतम न्यायालय में एक सप्ताह पहले इस मामले में सुनवाई हुई थी। इस दौरान खान याचिकाकर्ता के तौर पर वीडियो लिंक के माध्यम से न्यायालय में पेश हुए थे, लेकिन उन्हें अपनी बात रखने का मौका नहीं दिया गया था।

विरोधियों पर बरसे इमरान 

क्रिकेटर से नेता बने खान ने भ्रष्टाचार के मामले में सुनवाई के बाद पत्रकारों से कहा, ''30 मई को मेरा उच्चतम न्यायालय में एक मैच है।'' इमरान खान तोशाखाना मामला, गैर-इस्लामी विवाह और गोपनीय दस्तावेज जारी करने के मामले में वर्तमान में रावलपिंडी की अदियाला जेल में सजा काट रहे हैं। खान ने कहा कि उन्हें पाकिस्तान में आठ फरवरी को हुए आम चुनाव से पहले तीन बार दोषी ठहराया गया था, लेकिन लोगों ने तमाम नकारात्मक प्रचार के बावजूद उनकी पार्टी के पक्ष में मतदान किया था, वो (विरोधी दल) सोच रहे थे कि ‘पीटीआई’ चुनाव नहीं लड़ेगी।'' 

संयम बरत रही है PTI

इमरान ने दावा किया कि उनकी पार्टी ने इस्लामाबाद में भारी अंतर से चुनाव जीता है। खान ने कहा कि ‘पीटीआई’ देश की अर्थव्यवस्था की नाजुक स्थिति के कारण संयम बरत रही है। हालांकि, उन्होंने यह भी संकेत दिया कि संसद के आगामी बजट सत्र के दौरान उनकी पार्टी विरोध प्रदर्शन कर सकती है। (भाषा)

यह भी पढ़ें: 

जानें इब्राहिम रईसी को कहां किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक, शिया मुसलमानों के लिए ये जगह है 'पाक'

लाल सागर को क्यों कहते हैं 'लाल', जानना नहीं चाहेंगे आप 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement