Sunday, March 03, 2024
Advertisement

तबाही का हाल देखने इजरायल पहुंचे एलन मस्क, हमास के विरोध में कह दी बड़ी बात

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत में एलन मस्क ने कहा कि हमास के साथ युद्ध खत्म होने के बाद वह गाजा के पुनर्निर्माण में मदद करना चाहेंगे।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 28, 2023 8:53 IST
इजरायल पहुंचे एलन मस्क।- India TV Hindi
Image Source : X (@ISRAELIPM) इजरायल पहुंचे एलन मस्क।

इजरायल और हमास के बीच हुई जंग में लाखों लोगों का बुरा हाल हो गया है। हमास के आतंकी हमले और नरसंहार के बाद इजरायल ने उसे पूरी तरह से खत्म करने की कसम खा रखी है। ऐसे समय में इजरायल में हमास द्वारा किए गए आतंकी हमले का हाल जानने ट्विटर के मालिक एलन मस्क भी पहुंचे। यहां उन्होंने इजरायली पीएम नेतन्याहू और राष्ट्रपति से मुलाकात की और किबुत्ज जैसे तबाही वाले इलाकों का दौरा किया। 

हमास का खात्मा जरूरी

इसके बाद इजरायली पीएम नेतन्याहू के साथ एलन मस्क ने एक X लाइव में भी भाग लिया। इस दौरान नेतन्याहू ने कहा कि यदि आप गाजावासियों के लिए सुरक्षा, शांति और बेहतर जीवन चाहते हैं, तो आपको हमास को नष्ट करना होगा। नेतन्याहू ने कहा कि आपको सबसे पहले जहरीले शासन से छुटकारा पाना होगा जैसा कि जर्मनी और जापान में किया गया था। एलन मस्क ने भी कहा कि इसके अलावा कोई और विकल्प नहीं है। 

गाजा के पुनर्निर्माण में करेंगे मदद 

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बातचीत में एलन मस्क ने कहा कि हमास के साथ युद्ध खत्म होने के बाद वह गाजा के पुनर्निर्माण में मदद करना चाहेंगे। मस्क ने बैठक में हमास के आतंकियों द्वारा इजरायल पर हमले का फुटेज भी देखा। मस्क ने कहा कि हत्यारों द्वारा व्यक्त की गई स्पष्ट खुशी दुष्ट और झटका देने वाली थी। 

दो दिन बढ़ा युद्धविराम

इजरायल और हमास ने 4 दिनों के युद्धविराम को 2 दिन और बढ़ाने का निर्णय लिया है। कतर के विदेश मंत्रालय ने इस बात की घोषणा की है। युद्धविराम को दो दिन बढ़ाए जाने के बीच सोमवार की रात हमास ने 11 नए बंधकों को रिहा कर दिया है। ये रिहाई युद्धविराम के चौथे दिन की गई है। इसके बदले में इजरायल ने कुल 33 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया है। 

ये भी पढ़ें- इजरायल-हमास की नई डील, अब इस दिन तक रहेगा युद्धविराम, बंधकों का नया जत्था भी रिहा

ये भी पढ़ें- सुबह-सुबह भूकंप से कांपे पाकिस्तान-चीन समेत कई देश, बड़े खतरे का खौफ

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement