Saturday, May 11, 2024
Advertisement

'गाजावासियों के ईंधन, पानी और ऑक्सीजन को खत्म कर रहा हमास', इजरायली सेना ने किया दावा

अस्पताल को हमास के आतंकवादियों ने अपना हेडक्वार्टर बना लिया है। इजरायली डिफेंस फोर्सेज का कहना है कि हमास के आतंकी गाजावासियों के जरूरत के पानी, बिजली, ऑक्सीजन और ईंधन को अपने आतंकी मनसूबों को पूरा करने में इस्तेमाल कर रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 28, 2023 23:47 IST
israEl hamas war idf claim Hamas’ terrorist headquarters under the Shifa hospital is draining the fu- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

Israel Palestine Conflict: हमास को लेकर इजरायल ने बड़ा दावा किया है। इजरायली डिफेंस फोर्सेज के मुताबिक हमास के आतंकी मुख्यालय अस्पताल के नीचे बने अंडरग्राऊंड टनल से चल रहे हैं। आईडीएफ ने कहा कि हमास संगठन से जुड़े आतंकी आम लोगों की जरूरत की चीजों का इस्तेमाल अपने मंसूबों को पूरा करने के लिए कर रहे हैं। आईडीएफ ने शनिवार को इस बाबत ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया। इस पोस्ट में एक ऑडियो क्लिप को शेयर किया गया है। इसे शेयर करते हुए आईडीएफ ने लिखा, शिफा अस्पताल के नीचे हमास का आतंकी मुख्यालय गाजावासियों और कर्मचारियों की ईंधन, ऑक्सीजन, बिजली, पानी जैसी जरूरी चीजें खत्म कर रहा है। हमास उन चीजों का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए कर रहा है।

Related Stories

अस्पताल के नीचे हमास का मुख्यालय

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आईडीएफ के एक अधिकारी ने गाजा के ऊर्जा क्षेत्र के एक वरिष्ठ अधिकारी से फोन पर बात की। इस बातचीत के दौरान वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जिनके पास गैस स्टेशन है, वो गैस ईंधन भराने के लिए वहां जाते हैं। लेकिन हमास के लोग वहां ईंधन कंटेनर लाते हैं और लोगों के ईंधन कनेक्शन का इस्तेमाल कर कंटेनर को भरते हैं। इस बातचीत के दौरान अधिकारी ने कहा कि हमास के आतंकी ही अस्पताल को चला रहे हैं। हमास के पास कम से कम दस लाख लीटर गैस स्टेशन के लिए डीजल है।  

आम लोगों को ढाल बना रहा हमास

बता दें कि जिस अस्पताल के नीचे हमास मुख्यालय काम कर रहा है, वह गाजा शहर में स्थित है, जिसका नाम शिफा अस्पताल है। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल के नीचे हमास के कई अंडरग्राउंड कॉम्पलेक्स हैं। हमास इसका इस्तेमाल इजरायल के खिलाफ कर रहा है और यहीं से हमले कर रहा है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भी इस बाबत ट्विटर पर लिखा, 'हमास-आईएसआईएस घटिया है। हमास ने आतंकवाद के लिए अस्पतालों को अपने मुख्यालय के रूप में बदल दिया है।' इजरायली सेना के प्रवक्ता हगारी ने कहा कि हमास अस्पताल के 4 हजार कर्मचारियों का इस्तेमाल मानव ढाल के रूप में कर रहा है। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement