Monday, April 29, 2024
Advertisement

इजरायल की जवाबी कार्रवाई से बेहाल हुआ गाजा, पूरे इलाके में लगा लाशों का अंबार

इजरायल ने हमास के हमले का बदला लेते हुए गाजा पर जमकर बमबारी की जिसमें कम से कम 198 लोगों के मारे जाने और 1600 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: October 08, 2023 6:18 IST
Israel Palestine Conflict, Israel Palestine Conflict live- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल ने हमास के हमले के बाद गाजा में जमकर बमबारी की।

यरूशलम: इजरायल और हमास के बीच जारी जंग से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि गाजा में इजरायल के जवाबी हमले में कम से कम 198 लोगों की मौत हो गई है और 1,610 लोग घायल हो गए। गाजा पट्टी पर शासन करने वाले आतंकी संगठन हमास ने शनिवार को इजरायल पर अभूतपूर्व हमला करते हुए हजारों रॉकेट दागे। इसके अलावा हमास के दर्जनों आतंकी अति सुरक्षित सीमा को भेदकर इजराइल में घुस गए। इसके बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की जिसके तहत गाजा में हवाई हमले किए गए।

हमास के हमलों में मारे गए इजरायल के 150 लोग

इजरायल की जवाबी कार्रवाई के बाद वहां मृतकों और घायलों का यह आंकड़ा सामने आया है। हमास के चरमपंथी अब भी इजरायल में हमले कर रहे हैं। इजरायल की स्वास्थ्य सेवा के एक अधिकारी के मुताबिक, हमास के हमलों में कम से कम 150 लोग मारे गए हैं और सैकड़ों घायल हुए हैं। वहीं, गाजा में हताहतों की संख्या के बारे में ठीक-ठीक जानकारी सामने नहीं आ पाई है। हालांकि फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 198 लोगों के मारे जाने की बात ही है। इस बीच हमास द्वारा जारी किए गए वीडियो में कम से कम 3 इजरायलियों को जिंदा पकड़े हुए देखा जा सकता है। अभी भी कुछ हमास आतंकियों के इजरायल में होने की खबर सामने आई है।

Israel Palestine Conflict, Israel Palestine Conflict live

Image Source : AP
इजरायल से किडनैप की गई बुजुर्ग महिला को गाजा ले जाते फिलिस्तीनी।

हमास आतंकियों ने किया इजरायलियों को किडनैप
इजरायल के कस्बों की सड़कों पर मृत इजरायली नागरिकों और हमास चरमपंथियों के शव देखे गए। एसोसिएटेड प्रेस की तस्वीरों में बंदूकधारियों से घिरी एक अपहृत बुजुर्ग इजरायली महिला को एक गोल्फ कार्ट पर गाजा में वापस लाते हुए देखा गया। वहीं एक अन्य महिला मोटरसाइकिल पर 2 लड़ाकों के बीच बैठी हुई दिखी। कुछ तस्वीरों में हमास के बंदूकधारी बंधक बनाए गए सैनिकों और नागरिकों को मोटरसाइकिलों पर गाजा में लाते हुए दिखे। साथ ही इसमें वे इजराइली सैन्य वाहनों को सड़कों पर घुमाते हुए दिखे। वहीं, एक वीडियो में गाजा के भीतर एक इजराइली सैनिक के शव को फिलिस्तीनियों की गुस्साई भीड़ द्वारा घसीटते हुए देखा जा सकता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement