Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रमजान को लेकर इजरायल के पीएम ने लिया बड़ा निर्णय, जानिए अल अक्सा मस्जिद में क्या लगाई रोक

अल अक्सा मस्जिद को लेकर दरअसल, फिलिस्तीन और इजरायल के बीच विवाद काफी पुराना है। रमजान के दौरान फिलिस्तीन के मुस्लिमों और इजरायल की पुलिस के बीच तनातनी और हिंसा आम रहती है। इस बार भी रमजान के महीने में अल अक्सा मस्जिद को लेकर इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष देखने को मिला।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: April 14, 2023 15:09 IST
रमजान को लेकर इजरायल के पीएम ने लिया बड़ा निर्णय, जानिए अल अक्सा मस्जिद में क्या लगाई रोक- India TV Hindi
Image Source : FILE रमजान को लेकर इजरायल के पीएम ने लिया बड़ा निर्णय, जानिए अल अक्सा मस्जिद में क्या लगाई रोक

Israel News: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी तनातनी के बीच रमजान में अल अक्सा मस्जिद को लेकर इजरायल ने एक फैसला लिया है। इजरायल के पवित्र शहर यरुशलम में अशांत व्याप्त होने के बाद इजरायल ने अल अक्सा मस्जिद में यहूदियों और टूरिस्ट्स के आने जाने पर पाबंदी लगा दी है। अल अक्सा मस्जिद को लेकर दरअसल, फिलिस्तीन और इजरायल के बीच विवाद काफी पुराना है। रमजान के दौरान फिलिस्तीन के मुस्लिमों और इजरायल की पुलिस के बीच तनातनी और हिंसा आम रहती है। इस बार भी रमजान के महीने में अल अक्सा मस्जिद को लेकर इजरायल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष देखने को मिला। 

इजरायल पर फिलिस्तीन के लोगों का यह अरोप है कि इजरायल ने रमजान के दौरान नमाज अदा करने के लिए जमा हुए फिलिस्तीनियों की पिटाई की और कई गिरफ्तारियां भी कीं। इस आशय के वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी हुए। इसके बाद कई इस्लामिक देशों ने इजरायल के इस व्यवहार पर नाराजगी भी जताई और चेतावनी भी दी। इसके बाद इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब पर्यटकों और यहूदियों के अल अक्सा मस्जिद परिसर में आने पर रोक लगा दी है।

गौरतलब है कि इजरायल और फिलीस्तीन के बीच हाल के समय काफी संघर्ष देखने को मिला। इजरायल ने जहां हमास पर हमले किए। वहीं फिलिस्तीन के संगठन हमास ने भी इजरायल पर मिसाइलों से हमले किए। यह इलाका तनाव से भरा रहा है। 

Also Read: 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अटार्नी जनरल ने की पूछताछ, धोखाधड़ी के मामले में बयान दर्ज

इस यूरोपीय देश ने पाकिस्तान में अनिश्चितकाल के लिए बंद किया अपना दूतावास, बताया ये कारण

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement