Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

हमास की कमर तोड़ने को तैयार इजराइल, गाजा बॉर्डर पहुंचे इजराइली रक्षा मंत्री, सैनिकों से की मुलाकात

हमास पर हमला करने वाले इजराइल ने अब आतंकी संगठन का पूरी तरह से खात्मा करने के लिए कमर कस ली है। इजराइली रक्षा मंत्री गाजा बॉर्डर पहुंचे और सैनिकों से मुलाकात कर स्थिति की जानकारी ली। साथ ही कहा कि हमास का जड़ से खात्मा करेंगे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 16, 2023 11:37 IST
 इजराइली रक्षा मंत्री- India TV Hindi
Image Source : FILE इजराइली रक्षा मंत्री

Israel Hamas War: आतंकी संगठन हमास ने 7 अक्टूबर को जिस बर्बरतापूर्ण तरीके से इजराइल पर तीन ओर से कड़ा हमला किया था, उससे इजराइल में कई आम नागरिकों की मौत हो गई थी। यही नहीं, हमास के कमांडो ने इजराइल में घुसकर मौत का तांडव मचाया और अपने साथ कई नागरिकों को बंधक बनाकर ले गए। इनमें विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। इसके बाद बौखलाए इजराइल ने गाजा पट्टी पर हमास की कमर तोड़ने के लिए करारा हमला किया। एयर स्ट्राइक में कई इमारतें खंडहर बन गई। इसी बीच हमास की कमर पूरी तरह से तोड़ने के लिए इजराइल ने कमर कस ली है। खुद इजराइल के रक्षा मंत्री गाजा बॉर्डर पहुंचे और इजराइली सैनिकों से मुलाकात कर उनका मनोबल बढ़ाया।

गाजा बॉर्डर पर की सैनिकों से मुलाकात, कही ये बात

हमास को जड़ से उखाड़ने और जमीनी हमले करने के लिए बेताब इजराइल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने गाजा बॉर्डर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां तैनात सैनिकों से मुलाकात की। दक्षिण इजराइल में सैनिकों से मुलाकात के दौरान रक्षामंत्री गैलेंट ने कहा कि इजराइल चुप नहीं बैठेगा, क्योंकि हमास ने महिलाओं और बच्चों सहित उनके नागरिकों को मार रहा है। आम नागरिकों को अब भी निशाना बना रहा है या फिर उनका अपहरण कर रहा है। 

 

यह लड़ाई अंधकार और प्रकाश के बीच

रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि यह लड़ाई अंधकार के खिलाफ प्रकाश के बीच है। हम सभी हमास आतंकवादियों तक पहुंच जाएंगे। हम मिशन को तब तक पूरा नहीं मानेंगे जब तक वे (हमास) नष्ट नहीं हो जाते। गैलेंट ने हमास के खिलाफ लड़ने, ग्रेनेड का इस्तेमाल करने या आतंकवादियों से हथियार छीनने के साहस के लिए सैनिकों की प्रशंसा की।

'हमास संगठन को खत्म कर देंगे', बोले गैलेंट

इजराइली रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा कि मैंने पिछले कई दिनों में हुई घटनाओं की जांच और आकलन किया। इन सभी लोगों ने अपने शरीर से इजजइल राज्य की रक्षा की और ऐसा करते हुए, उन्होंने आस-पास के समुदायों और शहरों के निवासियों की जान बचाई। हमास को क्रूर बताते हुए उन्होंने कहा कि इज़राइल एक ऐसे समूह का सामना कर रहा है जो यहां हमारे अस्तित्व को स्वीकार नहीं करता। उन्होंने कहा कि यहां के सैनिक वायु सेना, खुफिया निदेशालय और नौसेना में अपने दोस्तों के साथ मिलकर हमास (आतंकवादी) संगठन को खत्म कर देंगे।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement