Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

इजराइल ने दर्शाई हमास की क्रूरता, प्रेगनेंट महिला का पेट चीरा, अजन्मे बच्चे का सिर काटा

हमास ने इजराइल पर 7 अक्टूबर को जो हमला किया था, वो कितना क्रूर था। इस बात का अंदाजा इसी बात से लगता है कि इजराइली सेना हमास के हमलों की क्रूरता को अब वीडियो जारी कर बयां कर रही है। हालांकि आईडीएफ के अनुसार कुछ वीडियो इतने ​वीभत्स हैं कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर उसे अपलोड नहीं किए जा सकते।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 24, 2023 11:23 IST
इजराइली सेना- India TV Hindi
Image Source : FILE इजराइली सेना

Israel Hamas War: जैसे-जैसे इज़राइल-फिलिस्तीन युद्ध अपने 17वें दिन तक बढ़ रहा है। इसी बीच इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने एक गर्भवती इजराइली महिला और उसके अजन्मे बच्चे पर हमास आतंकवादियों द्वारा किए गए क्रूर हमले के भयावह तस्वीर को दर्शाया है। आईडीएफ ने  एक्स (पूर्व में ट्विटर) पोस्ट में दावा किया कि हमास के आतंकवादियों ने एक गर्भवती महिला का पेट चीर दिया और बड़ी बेरहमी से उसके अजन्मे बच्चे का सिर काट दिया। इजरायली सेना ने आगे कहा कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स दिशानिर्देशों के कारण घटना की तस्वीर साझा नहीं कर सकती।

जानकारी के अनुसार शनिवार को किए हमले के दौरान हमास के आतंकियों ने एक गर्भवती इजरायली महिला को भी नहीं बख्शा। पहले उसे चाकू मारा तो उसकी मौत हो गई और फिर पेट से निकले अजन्मे बच्चे तक का सिर काट डाला। दशकों से इजरायल में अप्राकृतिक मौतों का शिकार हुए लोगों के शवों को दफनाने का काम करने वाले योशी लानडाउ ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि शनिवार को हुए हमले के दौरान उन्हें वीभत्स तस्वीरें देखीं। उन्होंने देखा कि जहां-तहां गाड़ियां खड़ी हैं और लाशों का ढेर सड़कों पर है। इसी दौरान उन्होंने एक गर्भवती महिला का शव देखा, जिसका पेट फटा हुआ था और उससे अजन्मा बच्चा बाहर निकला था। 

अजन्मे बच्चे पर भी किए चाकू से कई वार

उस अजन्मे बच्चे पर भी चाकू से वार किए गए थे और बुरी तरह गोदा गया था। 55 वर्षीय योशी कहते हैं कि इस वाकये ने उन्हें और उनकी टीम को बेचैन कर दिया। बीते 33 सालों से अप्राकृतिक कारणों से मरने वाले लोगों के शवों को दफनाने वाली संस्थान के लिए योशी काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तीन दशकों में पहली बार उन्होंने इतना वीभत्स और दिल को दहलाने वाला सीन देखा। वह कहते हैं कि इस दौरान उन्हें इजरायल में 20 से ज्यादा बच्चों के भी शव मिले, जिनके हाथ बंधे हुए थे। इन बच्चों के हाथों को पीछे बांधकर आतंकियों ने उन्हें गोलियां मार दी थीं। यही नहीं कुछ लोगों का तो यौन उत्पीड़न किया गया और फिर उन्हें बर्बरता से मार दिया गया।

इस जंग में दोनों ओर से अब तक 6 हजार लोगों की मौत

उधर, गाजा पट्टी पर इजराइल के हमले जारी हैं। हमास के खिलाफ उत्तरी गाजा में इजराइल ने ताबड़तोड़ हमले करके इस इलाके को खंडहर बना दिया है। अब इजराइल ने दक्षिण गाजा की ओर रुख किया है। फिलिस्तीन ने दावा किया है कि इजराइली सेना की ओर से किए गए ताबड़तोड़ हमले मंे 266 फिलिस्तीनी मारे गए हैं। हमास की ओर से इजराइल पर ताजा हमले की खबर नहीं है। हालांकि इजराइली सेना और सरकार हमास की कमर तोड़ने के लिए एक्शन प्लान बना रही है। इस जंग में अब तक दोनों तरफ के 6000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। इनमें 4700 से ज्यादा लोग गाजा तो 1400 से ज्यादा लोग इजरायल के हैं। जंग शुरू होने के बाद से अब तक गाजा में 14000 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement