मंगलवार को फिर वहीं से शुरू होगा 'हकीकी आज़ादी मार्च' जहां इमरान खान पर हुआ था हमला, जानें कौन करेगा नेतृत्व?

घायल इमरान खान को एक सफल सर्जरी के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। ऐसे में दोबारा से मार्च शुरू करने की तैयारी कर ली गई है। लेकिन इस बार नेतृत्व पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी करेंगे।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: November 07, 2022 13:38 IST
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान- India TV Hindi
Image Source : PTI पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) पर 3 नवंबर को 'आजादी मार्च' के दौरान जानवेला हमला हुआ, जिसमें वो गंभीर रूप से घायल हो गए । घायल खान को एक सफल सर्जरी के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। ऐसे में दोबारा से मार्च शुरू करने की तैयारी कर ली गई है। लेकिन इस बार नेतृत्व पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी करेंगे। कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के प्रमुख इमरान खान के पूरी तरह स्वस्थ होने तक वे इस्लामाबाद तक 'हकीकी आज़ादी मार्च' का नेतृत्व करेंगे। खान ने रविवार को कहा था कि उनकी पार्टी मंगलवार से इस्लामाबाद तक मार्च उसी स्थान से दोबारा से शुरू करेगी, जहां उनके ऊपर जानलेवा हमला किया गया था। घायल खान को एक सफल सर्जरी के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अब उन्हें लाहौर में उनके निजी आवास में स्थानांतरित किया गया है। 

 रावलपिंडी में मार्च में शामिल होंगे इमरान खान

उन्होंने कहा कि भले ही वह (खान) पूरी तरह से स्वस्थ नहीं हुए हैं, लेकिन वह रावलपिंडी में मार्च में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि फैसलाबाद और पूरे देश के लोगों की मांग है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह खान अपना पद छोड़ दें, क्योंकि वह वजीराबाद में खान पर हुए हमले के असली साजिशकर्ता हैं। पंजाब प्रांत के वजीराबाद शहर में शहबाज के खिलाफ एक प्रदर्शन मार्च के दौरान गत बृहस्पतिवार को दो बंदूकधारियों ने खान पर गोली चला दी थी। गोली उनके दाहिने पैर में लगी थी। इस हमले के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी।

मंगलवार को वजीराबाद से दोबारा शुरू होगा मार्च

इमरान खान (70) अपने धर्मार्थ संगठन के स्वामित्व वाले शौकत खानम अस्पताल से एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। अस्पताल से छुट्टी मिलने से पहले खान ने कहा, ‘‘हमने फैसला किया है कि हमारा मार्च मंगलवार को वजीराबाद में उसी स्थान से दोबारा शुरू होगा जहां मुझे और 11 अन्य को गोली मारी गई थी। जहां मोअज्जम की हत्या हुई।’’ बाद में वह यहां अपने जमां पार्क स्थित आवास पर पहुंचे। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन