Sunday, May 05, 2024
Advertisement

क्या इमरान खान की ही बनेगी सरकार? वीडियो जारी कर नेता ने कही ये बात

पाकिस्तान में गुरुवार को हुए आम चुनाव के लिए मतदान के बाद वोटों की गिनती जारी है। पूर्व पीएम इमरान खान ने जेल से ही अपना एआई जेनरेटेड वीडियो जारी किया है और जीत का दावा किया है। देखें क्या कहा है इमरान ने-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: February 10, 2024 13:05 IST
pakistan elections result, imran khan video- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इमरान खान ने किया जीत का दावा, जारी किया वीडियो

पाकिस्तान में हुए आम चुनाव के नतीजों की घोषणा में देरी हो रही है। वोटों की गिनती अबतक जारी है। रिजल्ट में हो रही देरी को लेकर पाकिस्तान चुनाव आयोग की आलोचना के बीच, पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक इमरान खान ने शनिवार को जीत का दावा करते हुए अपनी एआई-जेनेरेटेड आवाज में 'विजयी भाषण' जारी किया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ की 'लंदन योजना' मतदान के दिन मतदाताओं की भारी भीड़ के कारण विफल हो गई।

इमरान ने वीडियो सेंदेश में कहा "मेरे प्यारे देशवासियो। इतनी बड़ी संख्या में उपस्थित होकर और मताधिकार के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करके, आपने नागरिकों के अधिकारों का प्रयोग करने की स्वतंत्रता की बहाली की नींव रखी है। मैं चुनाव में शानदार जीत हासिल करने में आपकी मदद करने के लिए आप सभी को बधाई देता हूं। मुझे इस बात पर पूरा भरोसा था कि आप इतनी बड़ी संख्या में मतदान करने आएंगे। आप मेरे भरोसे पर खरे उतरे और चुनाव के दिन भारी मतदान ने कई लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया। आपने नवाज शरीफ के  'लंदन प्लान' को फेल कर दिया है।

इमरान खान ने क्या कहा-देखें वीडियो

धांधली और चुनावी गड़बड़ी के अपनी पार्टी के दावों पर विस्तार से बोलते हुए, इमरान ने कहा, "कोई भी पाकिस्तानी इसे (चुनावी कदाचार) स्वीकार नहीं करेगा और अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने भी इसके बारे में बड़े पैमाने पर रिपोर्ट की है। फॉर्म 45 डेटा के अनुसार, हम अधिक से अधिक 170 नेशनल असेंबली सीटें जीतने की राह पर हैं।"  मेरे साथी देशवासियों, आप सभी ने पाकिस्तान में लोकतंत्र की बहाली के लिए एक तारीख तय कर दी है। हम 2024 का चुनाव दो-तिहाई बहुमत से जीत रहे हैं। आपके वोट की ताकत सभी ने देखी है। अब अपनी क्षमता दिखाएं और इसे संरक्षित करें।"

नवाज और बिलावल ने की है बैठक

इस बीच, डॉन न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी, सह अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी ने लाहौर में एक बैठक की है।यह बैठक नवाज द्वारा एक दिन पहले हुए आम चुनावों में जीत का दावा करने और अपने सहयोगियों को गठबंधन सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने के तुरंत बाद हुई।

निर्दलीय समर्थित पीटीआई चल रही आगे

पीपीपी और पीएमएल-एन, दोनों पीडीएम सरकार का हिस्सा थे, जिसने 2022 में इमरान खान के प्रधान मंत्री कार्यालय से हटने के बाद पीटीआई से सत्ता छीन ली थी। इस बीच, डॉन न्यूज द्वारा 266 में से 212 सीटों के लिए बताए गए अनौपचारिक अनंतिम परिणामों के अनुसार, ज्यादातर पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार 82 सीटों के साथ आगे चल रहे हैं तो दूसरी ओर, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) जो सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, 64 सीटों के साथ पीछे चल रही है, उसके बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) 40 सीटों पर पीछे है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement