गोली लगने के बाद इमरान मुस्कुराए, भीड़ की तरफ हाथ हिलाया, देखें VIDEO

पैर पर गोली लगने के बाद भी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चोट को भुला दिया, अपने दोनों पैरों पर खड़े हो गए और एक मुस्कान के साथ भीड़ का अभिवादन किया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: November 03, 2022 22:17 IST
imran khan- India TV Hindi
Image Source : PTI इमरान खान पर गोलीबारी

लाहौर से 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के शीर्ष नेतृत्व को ले जा रहे कंटेनर पर एक व्यक्ति द्वारा की गई फायरिंग में पार्टी अध्यक्ष इमरान खान घायल हो गए। खबर है कि इमरान खान को निशाना बनाकर आठ गोलियां दागी गई। दो गोलियां इमरान खान के दोनों पैर में लगीं। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि गोली लगने के बाद भी पूर्व प्रधानमंत्री ने चोट को भुला दिया, अपने दोनों पैरों पर खड़े हो गए और एक मुस्कान के साथ भीड़ का अभिवादन किया। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, शुरुआती तस्वीरों से पता चलता है कि गार्ड और अन्य समर्थकों ने उन्हें सहारा देकर अल्लाहवाला चौराहे के पास कंटेनर से उतारा, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को संभाला और अपने दोनों पैरों पर खड़े हो गए।

हवा में मुक्का उछालते दिखे इमरान

भीड़ के एक सदस्य द्वारा रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में देखा गया है कि एक छोटे वाहन में लाहौर के एक अस्पताल ले जाने के दौरान खान अपने दोनों पैरों पर खड़े हो गए। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, गोलीबारी की घटना के तुरंत बाद खान कंटेनर के दरवाजे पर खड़े हो गए और हवा में मुक्का उछाला। इसके बाद खान को सावधानी से वाहन में बैठाया गया, जो कंटेनर के बगल में था। हमले में खान के पैर में गोली लगी। उनके अलावा पीटीआई के सीनेटर फैसल जावेद सहित अन्य सात लोग घायल हो गए। घायलों में एक बच्चा भी शामिल है।

पाक पीएम और गृहमंत्री पर जताया शक
वहीं, इस हमले को लेकर इमरान खान ने कई लोगों पर शक जताया है। इमरान खान ने बहुत बड़े नाम लिए हैं। इमरान खान की पार्टी की ओर से जो बयान जारी किया गया है, उसमें कहा गया है कि इमरान खान ने तीन लोगों पर शक जताया है। पीटीआई नेताओं की ओर से जारी वीडियो बयान में कहा जा रहा है कि इमरान खान ने दावा किया कि उनके पास पहले से भी इसको लेकर जानकारी आ रही थी। इमरान खान ने हमले को लेकर तीन लोगों पर शक जताया है। इमरान ने दावा किया कि पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ ने ये हमला करवाया। इतना ही नहीं पाकिस्तान पीएम के अलावा इमरान ने पाकिस्तान के गृहमंत्री राना सनाउल्लाह का भी नाम लिया है। पीटीआई के बयान के मुताबिक इमरान खान को शक है कि मेजर जनरल फैसल ने ये हमला करवाया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन