Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

पाकिस्तान ने नहीं माना अमेरिका का ये सुझाव, कहा-"बाहरी देश के आदेश के आगे नहीं झुकेंगे"

लंबे समय बाद पाकिस्तान ने अमेरिका को अपना तेवर दिखाने का प्रयास किया है। पाकिस्तान ने अमेरिका के एक सुझाव को मानने से इनकार कर दिया। अमेरिका ने पाकिस्तान को 8 फरवरी को हुए चुनाव में धांधली के आरोपों की जांच कराने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने इसे खारिज कर दिया और कहा विदेशी ताकत के आगे नहीं झुकेंगे।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 02, 2024 15:26 IST
पाकिस्तान। - India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान।

वाशिंगटन:  पाकिस्तान ने लंबे समय बाद अमेरिका के खिलाफ सख्त तेवर दिखाया है। पाकिस्तान ने अमेरिका के एक सुझाव को यह कहते हुए मानने से इनकार कर दिया कि बाहरी देश के आदेश के आगे हम नहीं झुकेंगे। बता दें कि पाकिस्तान में गत 8 फरवरी को हुए आम चुनाव में धांधली के गंभीर आरोप पूर्व पाक पीएम इमरान खान की ओर से लगाए गए थे। इन अनियमितताओं की जांच कराने के लिए अमेरिका ने पाकिस्तान को सुझाव दिया था। मगर पाकिस्तान ने अमेरिका के सुझाव को खारिज करते हुए कहा कि वह किसी बाहरी देश के आदेश के आगे नहीं झुकेगा।

पाकिस्तानी विदेश कार्यालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने शुक्रवार को अपने साप्ताहिक प्रेस संबोधन में कहा, ‘‘कोई भी देश स्वतंत्र और संप्रभु देश पाकिस्तान को निर्देश नहीं दे सकता।’’ ‘डॉन न्यूज’ ने बलूच के हवाले से कहा, ‘‘हम पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के बारे में फैसला करने के अपने संप्रभु अधिकार में यकीन रखते हैं।’’ बलूच ने विवादों से घिरे आम चुनाव में कदाचार के आरोपों के संबंध में अपने अमेरिकी समकक्ष की टिप्पणियों के जवाब में यह बयान दिया।

अमेरिका ने की थी पारदर्शी जांच की मांग

इस सप्ताह की शुरुआत में अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा था कि हस्तक्षेप या धोखाधड़ी के किसी भी दावे की ‘‘पाकिस्तानी कानून और प्रक्रियाओं के अनुसार पूर्ण तथा पारदर्शी तरीके से जांच की जानी चाहिए।’’ मिलर ने यह भी कहा था, ‘‘कथित अनियमितताओं की जांच के संबंध में, हम उन जांच को आगे बढ़ते देखना और जल्द से जल्द खत्म होते देखना चाहते हैं।’’ यह टिप्पणी उन आरोपों पर आई जिनमें जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चुनाव नतीजों में छेड़छाड़ की शिकायत की है। पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग द्वारा अभूतपूर्व देरी के बाद चुनाव नतीजों की घोषणा की गई थी। (भाषा)

यह भी पढ़ें

कुछ अराजक ताकतें ब्रिटेन को कर रही तोड़ने का प्रयास, ऋषि सुनक ने देश के लोगों से की ये अपील

गाजा में घायलों की हालत देख डॉक्टरों ने बताई डरावनी सच्चाई, सुनकर उड़ जाएंगे होश

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement