Friday, March 29, 2024
Advertisement

इमरान खान को 8 मामलों में 8 जून तक मिली जमानत, बुशरा बीबी को भी बड़ी राहत

इमरान पेशी के लिए आज सुबह लाहौर से रवाना हुए इस दौरान नजारा पूरी तरह बदला हुआ था। पिछली बार इमरान के साथ उनके समर्थकों का हुजूम भी रवाना हुआ था लेकिन 9 मई को हुई हिंसा के बाद इमरान के हजारों समर्थक या तो गिरफ्तार हैं या गिरफ्तारी से बचने के लिए बचने के लिए भूमिगत हो चुके हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 23, 2023 12:15 IST
imran khan- India TV Hindi
Image Source : PTI इमरान खान ने अपनी गिरफ्तारी की आशंका जताई है

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और बुशरा बीबी को बड़ी राहत मिली है। पूर्व पीएम को 8 मामलों में 8 जून तक जमानत मिली है। अल कादिर ट्रस्ट केस में इमरान की पत्नी बुशरा बीबी को भी बेल मिली। उन्हें 31 मई तक अंतरिम जमानत दी गई है। इमरान आज बुशरा बीबी के साथ रावलपिंडी में नेशनल एकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (NAB) की कोर्ट में पेश हुए थे। इमरान की की ये पेशी अल कादिर ट्रस्ट केस में हुई, जिसमें पहले भी इमरान को गिरफ्तार किया गया था और उसके बाद काफी बवाल मचा है। बाद में सुप्रीम कोर्ट की दखल के बाद इमरान खान को जमानत तो मिल गई लेकिन NAB ने उन्हें दोबारा समन भेजा था। इमरान ने पेशी से पहले अपनी गिरफ्तारी का आशंका जताई थी लेकिन अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की थी।

इमरान खान पेशी के लिए आज सुबह लाहौर से रवाना हुए इस दौरान नजारा पूरी तरह बदला हुआ था। पिछली बार इमरान के साथ उनके समर्थकों का हुजूम भी रवाना हुआ था लेकिन 9 मई को हुई हिंसा के बाद इमरान के हजारों समर्थक या तो गिरफ्तार हैं या गिरफ्तारी से बचने के लिए बचने के लिए भूमिगत हो चुके हैं इसलिए आज उनके साथ समर्थकों का काफिला नजर नहीं आ रहा था।

'आज मेरी गिरफ्तारी की 80 फीसदी संभावना'

बता दें कि इमरान खान पर पाकिस्तान की सरकार और सेना लगातार हमलावर है। कभी जमान पार्क में भारी सुरक्षा बलों को भेजना, कभी आर्मी कोर्ट में मुकदमा चलाए जाने की कवायद में जुटना, कभी जमान पार्क हाउस के लिए लग्जरी टैक्स लगाने की बात, इमरान खान कई ओर से घिरने लगे हैं। वहीं उनकी पार्टी के नेता भी उनका साथ छोड़ने लगे हैं। जबकि पार्टी को तोड़ने व छिन्न भिन्न करने के लिए पाकिस्तान की शहबाज सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। इसी बीच इमरान खान ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया है। इमरान खान ने कहा है कि मंगलवार को जब वह विभिन्न मामलों में जमानत लेने के लिए इस्लामाबाद में होंगे तो उनकी गिरफ्तारी की 80 प्रतिशत संभावना है।

'मेरी पार्टी खत्म करना चाहते हैं विरोधी'
अपनी गिरफ्तारी के बाद 9 मई को राज्य की इमारतों और सेना के प्रतिष्ठानों पर हिंसा और आगजनी के हमलों का जिक्र करते हुए, खान ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने आगजनी के बहाने का इस्तेमाल किया है, वो मेरी गिरफ्तारी के बाद उस प्रतिक्रिया का इस्तेमाल पार्टी को खत्म करने के लिए कर रहे हैं। यह दावा करते हुए कि सैकड़ों महिलाओं और बच्चों को जेल में डाल दिया गया है, पीटीआई प्रमुख ने कहा कि वे अब हमें सैन्य अदालतों में पेश करने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें-

इमरान खान की पार्टी पहुंची सुप्रीम कोर्ट
उधर, इमरान खान की पार्टी पीटीआई आर्मी की कोर्ट के मुकदमे से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट की शरण में पहुंची है। इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी यानी पीटीआई ने सैन्य प्रतिष्ठानों पर 9 मई के हमलों में शामिल नागरिकों के खिलाफ सैन्य अदालतों में मुकदमा चलाने के खिलाफ सोमवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। पीटीआई ने सरकार के फैसले को नियत प्रक्रिया और निष्पक्ष सुनवाई की संवैधानिक गारंटी का ‘स्पष्ट उल्लंघन’ करार दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement