Friday, April 26, 2024
Advertisement

Russia Ukraine War: रूस की मिसाइलें बरपा रहीं कहर, हमले में यूक्रेन के 11 लोगों की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के दौरान रूसी सेना मिसाइल अटैक कर रही है। गुरुवार को हुए हमले में यूक्रेन के 11 लोगों की मौत हुई है। हमलों में कम से कम 11 लोग घायल भी हुए हैं।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: January 26, 2023 21:45 IST
Russia Ukraine War- India TV Hindi
Image Source : PTI रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है और रूसी सेना यूक्रेन पर कहर बनकर टूट रही है। इस बीच गुरुवार को खबर मिली है कि रूसी सेना ने मिसाइल और ड्रोन हमलों के जरिए यूक्रेन के करीब दर्जन भर प्रांतों को निशाना बनाया है, जिसमें कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है। यूक्रेन की राज्य आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता ऑलेक्जेंडर खोरुंझी ने यूक्रेनी टेलीविजन पर कहा कि हमलों में कम से कम 11 लोग घायल भी हुए हैं। 

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही अमेरिका और जर्मनी ने यूक्रेन को युद्ध में मदद करने के लिए उच्च क्षमता वाले टैंक देने का फैसला किया था, जिसके बाद रूस ने ताजा हमले किए। कीव के मेयर विटाली क्लिट्सको ने कहा कि हमलों के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई, जो नए साल की पूर्व संध्या के बाद से राजधानी में इस तरह की यह पहली मौत है। 

यूक्रेनी वायु सेना ने क्षेत्र में जा रही 15 मिसाइलों को नष्ट किया

उन्होंने कहा कि रूसी हमले में दो अन्य लोग घायल हुए हैं। कीव शहर प्रशासन के प्रमुख सेरही पोपको ने कहा कि यूक्रेनी वायु सेना ने क्षेत्र में जा रही 15 मिसाइलों को नष्ट कर दिया। यूक्रेन के जेपोरीजिया प्रांत के अधिकारियों ने कहा कि एक ऊर्जा इकाई पर हुए हमले में तीन लोग मारे गए और सात घायल हुए।

ये भी पढ़ें-

बिहार: गणतंत्र दिवस के मौके पर पूर्णिया में फहराया गया पाकिस्तान का झंडा, मचा हड़कंप

पद्म श्री पुरस्कार मिलने पर गदगद हुए Super 30 के संस्थापक आनंद कुमार, कहा- मैंने अपनी मां...

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement