Friday, April 26, 2024
Advertisement

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर फेंका गया जूता, हमलावर फरार

पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पंजाब विधानसभा से बाहर निकल ही रहे थे कि किसी ने उनकी तरफ जूता उछाल दिया।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: January 11, 2023 6:55 IST
Shoe thrown at Rana Sanaullah, shoe attack on rana sanaullah, rana sanaullah shoe attack video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/XDEADBOIII पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर किसी ने जूता उछाल दिया।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह पर मंगलवार को पंजाब विधानसभा के बाहर जूते से हमला किया गया। हालांकि घटना के वक्त अपनी कार में बैठे होने की वजह से उन्हें कोई चोट नहीं आई। हमलावर ने जब सनाउल्लाह की तरफ जूता उछाला, उस समय वह पंजाब विधानसभा से बाहर निकल रहे थे। गृह मंत्री पर जूता फेकने वाले हमलावर की पहचान नहीं हो सकी है। हमले के बाद सनाउल्लाह के ड्राइवर ने कुछ पलों के लिए कार रोक दी, लेकिन सिक्यॉरिटी गार्ड्स के इशारे के बाद वह आगे बढ़ गए।

पंजाब विधानसभा गए थे सनाउल्लाह

पाकिस्तान के पंजाब सूबे में विधानसभा के विघटन को लेकर उठापटक चल रही है। राणा सनाउल्लाह इन्हीं सब के चलते विधानसभा की कार्रवाई के दौरान नेताओं से मिलने पहुंचे थे। पंजाब में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ यानी कि PTI की सरकार है। वहीं, केंद्र में मौजूद शहबाज सरकार हर हालत में पंजाब में अपना मुख्यमंत्री चाहती है। इसी तनातनी की वजह से पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के विशेष सहायक अताउल्लाह तरार और पार्टी के अन्य नेताओं के साथ गृह मंत्री सनाउल्लाह को प्रतिबंधित कर दिया था।


पंजाब में चरम पर है सियासी टकराव
रिपोर्ट्स के मुताबिक, PML-N नेताओं के साथ पुलिस और विधानसभा के कर्मचारियों ने धक्कामुक्की की। जबकि सनाउल्लाह ने कहा कि कर्मचारियों को उन्हें रोकने के लिए कहा गया था लेकिन उन्होंने इन अवैध आदेशों को नहीं माना। बता दें कि पंजाब में इमरान खान की पार्टी के सपोर्ट से परवेज इलाही मुख्यमंत्री हैं, और PML-N से गठबंधन सरकार का टकराव चल रहा है। इन्हीं सबके बीच सनाउल्लाह विधानसभा पहुंचे ही थे कि उनके ऊपर किसी ने जूते से हमला कर दिया।

हमले के बाद बढ़ाई गई सनाउल्लाह की सुरक्षा
पाकिस्तान के गृह मंत्री पर जूते से हमले के बाद उनकी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सनाउल्लाह ने पिछले दिनों बयान दिया था कि अगर जरूरत पड़ी तो पाकिस्तान की सेना तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों को ठिकाने लगाने के लिए अफगानिस्तान की सीमा में भी हमला कर सकती है। इसके बाद तालिबान के नेताओं ने पाकिस्तान की सरकार में बैठे लोगों पर लगातार निशाना साधा था। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि राणा सनाउल्लाह पर जूते से हमले का उनके इस बयान से कोई कनेक्शन है या नहीं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement