Monday, April 29, 2024
Advertisement

हैरतअंगेज, 1000 साल जेल में रहेंगे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान! खुद बताई ये बात

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इन दिनों भ्रष्टाचार के एक मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। तोशखाना मामले में उन्हें सजा सुनाई गई है। इस दौरान उन्होंने कहा है कि वह अपने देश के लिए 1000 साल तक भी जेल में रहने को तैयार हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: August 18, 2023 20:38 IST
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम।- India TV Hindi
Image Source : AP इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व पीएम।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब 1000 वर्ष तक जेल में रहेंगे। यह बात सुनकर आप हैरान हो रहे होंगे। मगर यह हम नहीं कह रहे, बल्कि स्वयं इमरान खान ने बताया है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर जब कोई व्यक्ति 1000 वर्ष तक जीवित ही नहीं रह सकता, तो फिर इतने लंबे वर्ष तक जेल में रहना कैसे संभव है। आपको बता दें कि पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को यह बात एक अलग संदर्भ में कही। उन्होंने कहा कि वह अपने देश के लिए 1,000 साल तक जेल में रहने को तैयार हैं। मीडिया में आई एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

पाकिस्तान की एक सत्र अदालत ने इमरान (70) को सरकारी उपहारों (तोशखाना) की बिक्री से हुई आमदनी को छिपाने के लिए पांच अगस्त को तीन साल जेल की सजा सुनाई थी। वह फिलहाल पंजाब प्रांत की अटक जेल में कैद हैं। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश आमिर फारूक और न्यायमूर्ति तारिक महमूद जहांगीरी की खंडपीठ 22 अगस्त को इमरान की याचिका पर सुनवाई करेगी। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार की खबर के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान की कानूनी टीम के सदस्य उमियार नियाज़ी ने खान से अटक जेल में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का स्वास्थ्य ठीक है, हालांकि उनकी दाढ़ी बढ़ी हुई थी। वकील ने कहा, "उन्हें (इमरान को) आज एक आईना और शेविंग किट दी गई।

इमरान ने कहा- जेल में सुविधाओं की परवाह नहीं

’इमरान के वकील नियाजी ने दावा किया कि छह लोगों की टीम में से केवल उन्हें ही पूर्व प्रधानमंत्री से मिलने की अनुमति दी गई। उन्होंने अदालत का आदेश होने के बावजूद कानूनी टीम को पूर्व प्रधानमंत्री से नहीं मिलने देने के लिए "जेलर के आचरण" के खिलाफ अदालत की अवमानना ​​याचिका दायर करने का इरादा जताया। नियाजी ने खान के हवाले से कहा, ‘‘मुझे सुविधाएं नहीं दिए जाने की (जेल में) परवाह नहीं है। अगर मुझे 1,000 साल तक भी जेल में रखा गया, तो कोई फर्क नहीं पड़ता और मैं इसके लिए तैयार हूं, क्योंकि आजादी के लिए (किसी न किसी को) बलिदान देना पड़ता है।'' पिछले साल अप्रैल में सत्ता से अपदस्थ किए जाने के बाद खान देश भर में 140 से अधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। उनके खिलाफ आतंकवाद, हिंसा, ईशनिंदा, भ्रष्टाचार और हत्या जैसे संगीन आरोप हैं। (भाषा)

यह भी पढ़ें

ऐसी नर्स जो अस्पताल में कर देती थी हर नवजात की हत्या, 7 को मारा और 6 अन्य को मारते पकड़ी गई; खौफनाक घटना

युद्ध में यूक्रेन की मदद करेगा नीदरलैंड, अमेरिका ने दी F-16 लड़ाकू विमानों के आपूर्ति को मंजूरी; रूस की बढ़ेगी चुनौती

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement