Thursday, April 25, 2024
Advertisement

पाकिस्तान: वे मुझे गिरफ्तार कर लेंगे, मुझे मार डालेंगे....इमरान खान ने जारी किया वीडियो

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को पुलिस मंगलवार को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची थी। उनके समर्थकों ने पुलिस पर पत्थरबाजी की। इमरान खान ने वीडियो जारी कर समर्थकों को संबोधित किया है। देखें वीडियो-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 15, 2023 6:12 IST
pakistan pm imran khan video- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO इमरान खान ने जारी किया वीडियो

पाकिस्तान: पाकिस्तान के पूर्व पीएम और तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को गिरफ्तार करने पुलिस लाहौर स्थित उनके घर पहुंची तो उनके समर्थकों ने पुलिस पर हमला कर दिया। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने मंगलवार की शाम एक वीडियो संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने लोगों से जेल या मारे जाने पर भी अपने अधिकारों के लिए लड़ने का आग्रह किया गया। इमरान खान जारी वीडियो में कह रहे हैं “पुलिस मुझे गिरफ्तार करने आई है। उन्हें लगता है कि अगर इमरान खान जेल गए तो जनता सो जाएगी। आपको उन्हें गलत साबित करना होगा। आपको यह साबित करना होगा कि कौम जिंदा है। अपने संदेश को ट्वीट करते हुए खान ने लिखा, "हकीकी आजादी और कानून के शासन के लिए दृढ़ रहने और लड़ने के लिए राष्ट्र को मेरा संदेश।"

इमरान आगे कहते हैं "आपको अपने अधिकारों के लिए लड़ना होगा, आपको सड़कों पर उतरना होगा। भगवान ने इमरान खान को सब कुछ दिया है। मैं आपकी लड़ाई लड़ रहा हूं। मैंने अपनी पूरी जिंदगी लड़ी है और आगे भी लड़ता रहूंगा। लेकिन अगर मुझे कुछ हो जाता है, तो वे मुझे जेल में डाल दो या मुझे मार दो, तुम्हें यह साबित करना होगा कि तुम इमरान खान के बिना भी लड़ सकते हो।"

देखें वीडियो 

मैं आपकी लड़ाई लड़ रहा हूं। मैंने जीवन भर संघर्ष किया है और करता रहूंगा। लेकिन अगर मुझे कुछ होता है - वे मुझे जेल में डालते हैं या मुझे मार देते हैं - आपको यह साबित करना होगा कि आप इमरान खान के बिना लड़ सकते हैं। आपको यह साबित करना होगा कि आप गुलामी और एक आदमी के शासन को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। पाकिस्तान जिंदाबाद, ”उन्होंने कहा।

70 वर्षीय क्रिकेट के दिग्गज इमरान खान तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में वांछित हैं। पिछले साल अक्टूबर में, पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने उन्हें विदेशी गणमान्य व्यक्तियों से प्रधान मंत्री के रूप में प्राप्त उपहारों को अवैध रूप से बेचने का दोषी पाया। आरोप दायर किए गए और अदालत ने पिछले सप्ताह गिरफ्तारी वारंट जारी किया, जब खान ने कई सम्मनों को छोड़ दिया। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान को पिछले साल विश्वास मत हारने के बाद पद से हटा दिया गया था। वह मध्यावधि चुनाव की मांग कर रहे हैं, जिसे उनके उत्तराधिकारी शहबाज शरीफ ने खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान के लाहौर शहर की हवा दुनिया में सबसे खराब, जानते हैं कहां की हवा है सबसे ज्यादा साफ?

पाकिस्तान: पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार करने उनके घर पहुंची पुलिस, मरियम नवाज ने दी ये धमकी

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement