Friday, May 24, 2024
Advertisement

पाकिस्तान में एक महीने में दो हिंदू डॉक्टरों की हत्या, एक का काटा था गला, दूसरे को मारी गोली

पाकिस्तान में मार्च के महीने में दो हिंदू डॉक्टरों की हत्या कर दी गई। एक डॉक्टर को उनके खुद के ड्राइवर ने गला काट डाला तो वहीं दूसरे डॉक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 31, 2023 8:55 IST
pakistan 2 doctors killed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पाकिस्तान में एक महीने में दो डॉक्टरों की हत्या

पाकिस्तान: स्थानीय मीडिया ने बताया कि कराची नगर निगम के सेवानिवृत्त निदेशक और नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर बीरबल जेनानी की आज ल्यारी एक्सप्रेसवे के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में उनके सहायक डॉक्टर क़ुरत-उल-ऐन घायल हो गए। सीसीटीवी फुटेज में दिखा कि दोनों एक ही कार में यात्रा कर रहे थे। हमले के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर डॉक्टर की हत्या का मामला होने का संदेह जताया जा रहा है। पाकिस्तान में इस महीने हिंदू डॉक्टर पर हमले का यह दूसरा मामला है। मार्च के महीने में दो डॉक्टरों की हत्या कर दी गई है।

ड्राइवर ने डॉक्टर की गला रेतकर की थी हत्या

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, पाकिस्तान के हैदराबाद के एक डॉक्टर, धर्म देव राठी को उनके ड्राइवर ने उनके घर के अंदर कथित तौर पर मार डाला था। पुलिस ने पाकिस्तानी न्यूज आउटलेट द नेशन को बताया कि ड्राइवर ने चाकू से डॉक्टर का गला काट दिया था। पुलिस ने चालक को खैरपुर स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया और उसकी पहचान हनीफ लेघारी के रूप में की।

डॉक्टर के रसोइए ने पुलिस को बताया कि घर जाते समय दोनों में कहासुनी हो गई थी। घर पहुंचने के बाद, ड्राइवर ने कथित तौर पर रसोई से चाकू लिया और अपने ही घर में डॉक्टर की हत्या कर दी। इसके बाद चालक डॉक्टर की ही कार में बैठकर मौके से फरार हो गया। द नेशन की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डॉक्टर धरम देव राठी हैदराबाद क्षेत्र के एक प्रसिद्ध त्वचा विशेषज्ञ थे।

 

पाकिस्तान के अल्पसंख्यक मामलों के प्रांतीय मंत्री ज्ञान चंद इस्सरानी ने 24 घंटे के भीतर संदिग्ध को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की प्रशंसा की। उन्होंने मारे गए डॉक्टर के परिवार को भी न्याय दिलाने का आश्वासन दिया। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की महिला विंग की प्रमुख फरयाल तालपुर ने हत्या की निंदा की और इस घटना को "दिल दहला देने वाला" बताया। उन्होंने डॉक्टर के परिवार को न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि यह घटना दुखद थी, खासकर ऐसे समय में जब हिंदू समुदाय होली मना रहा था।

ये भी पढ़ें:

एडल्ट फिल्मों की स्टार से किया झूठा वादा, डोनाल्ड ट्रंप पर चलेगा मुकदमा? ऐसा करने वाले होंगे पहले राष्ट्रपति

Earthquake: चिली-अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटकों से कांपी धरती, जानिए कितनी थी तीव्रता

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement