Saturday, April 13, 2024
Advertisement

Pakistan: लाहौर में मारा गया अंडरवर्ल्ड डॉन, शादी समारोह में गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान में अंडरवर्ल्ड डॉन की हत्या हो गई है। यह डॉन एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गया था। लेकिन वहां अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी। जानिए पूरा मामला।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: February 19, 2024 13:01 IST
लाहौर में मारा गया अंडरवर्ल्ड डॉन, शादी समारोह में गोली मारकर हत्या- India TV Hindi
Image Source : FILE लाहौर में मारा गया अंडरवर्ल्ड डॉन, शादी समारोह में गोली मारकर हत्या

Pakistan News: पाकिस्तान से बड़ी खबर आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में लाहौर के अंडरवर्ल्ड डॉन जो कि माल परिवहन नेटवर्क का ​मालिक है, उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई है। लाहौर के इस अंडरवर्ल्ड डॉन का नाम अमीर बालाज टीपू है। इसे 18 फरवरी को एक शादी समारोह में अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी। डॉन के अनुसार, एक निजी टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, लाहौर के अंडरवर्ल्ड के एक प्रमुख व्यक्ति और माल परिवहन नेटवर्क के मालिक अमीर बालाज टीपू को 18 फरवरी को चुंग इलाके में एक शादी समारोह के दौरान एक अज्ञात हमलावर ने गोली मार दी थी।

पाकिस्तान के अखबार 'डान' के मुताबिक लाहौर का अंडरवर्ल्ड और माल परिवहन नेटवर्क का मालिक अमीर बलाज रविवार को को चुंग इलाके में एक शादी समारोह में गया था। रिपोर्ट के मुताबिक अमीर बलाज के पिता आरिफ अमीर उर्फ ​​टीपू ट्रकानवाला साल 2010 में अल्लामा इकबाल हवाई अड्डे पर एक घातक हमले का शिकार हो गए थे। गोलीबारी के दौरान लगी चोटों के कारण आरिफ अमीर की भी मौत हुई थी।

जवाबी कार्रवाई में हमलावर की भी मौत

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बालाज के दादा भी सदियों पुराने झगड़े में उलझे हुए थे, जिससे परिवार में हिंसा का इतिहास जुड़ गया। पुलिस रिपोर्ट्स के अनुसार, हमलावर ने बालाज और दो अन्य मेहमानों पर गोलीबारी की। इससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। इसकी प्रतिक्रिया में तुरंत जवाब देते हुए बालाज के सशस्त्र सहयोगियों ने जवाबी कार्रवाई की। इसके परिणामस्वरूप हमलावर की तत्काल मौत हो गई। 

गोली लगते ही फैल गया मातम

रिपोर्ट के मुताबिक घायल होने के बाद बालाज को जिन्ना अस्पताल में भर्ती किया गया था।  बचाने की तमाम कोशिशों के बावजूद बालाज की जिन्ना अस्पताल में मौत हो गई। 'डान' के अनुसार, बालाज के निधन की खबर से उनके समर्थकों में दुख और रोष फैल गया, जो उनके निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए अस्पताल में एकत्र हुए। ऐसे दृश्य सामने आए जब कुछ महिलाओं को अपनी छाती पीटते और अपराधियों की निंदा करते देखा गया, जबकि अन्य ने जोर-जोर से बलाज के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त की।

तीन पीढियों से अंडरवर्ल्ड डॉन

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बालाज के दादा भी सदियों पुराने झगड़े में उलझे हुए थे। जिससे परिवार में हिंसा का इतिहास जुड़ गया। बताया जाता है कि अमीर बलाज, इनके पिता और इनके दादा तीनों अंडरवर्ल्ड डॉन थे और तीनों की हत्या कर दी गई। 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement