Friday, March 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: यूरोप में एक लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित यूरोप हुआ है जहां मृतकों की संख्या एक लाख 20 हजार से ज्यादा हो गई है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 25, 2020 18:41 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक तस्वीर

पेरिस: कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित यूरोप हुआ है जहां मृतकों की संख्या एक लाख 20 हजार से ज्यादा हो गई है। पूरी दुनिया में इस वायरस से जितनी मौत हुई है उसका तीन चौथाई संख्या यूरोप से संबंधित है। इटली, स्पेन, फ्रांस और ब्रिटेन में सबसे ज्यादा मौतें हुई हैं।

पिछले साल चीन के वुहान से शुरू हुए इस वायरस ने फैलते हुए यूरोप को अपने शिकंजे में ले लिया और देखते ही देखते चारों तरफ तबाही मच गई। यूरोप में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण के 13,44,172 मामले सामने आए हैं जबकि 1,20,140 लोगों की मौत हो चुकी है। 

इटली में सबसे ज्यादा 25,969 लोगों की मौत हुई है। इटली के बाद स्पेन और फ्रांस हैं जहां स्पेन में 22,902 लोगों की मौत हुई है वहीं फ्रांस में 22,245 लोग इस संक्रमण से ग्रस्त होकर अपनी जान गंवा बैठे। वहीं ब्रिटेन में कोरोना वायरस संक्रमण से 19,506 लोगों की मौत हुई है। वहीं अगर पूरी दुनिया की बात करें तो कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका में हुई हैं।

Latest World News

Related Video

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement