Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Coronavirus: ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन की हालत में सुधार, टाइम पास के लिए देख रहे हैं फिल्में

कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत में अब सुधार हो रहा है और वह यहां एक अस्पताल के कक्ष में कुछ देर टहलकर, फिल्में देखकर, सुडोकू खेलकर और पहेलियां सुलझाकर समय व्यतीत कर रहे हैं।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 11, 2020 16:50 IST
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन- India TV Hindi
Image Source : AP ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

लंदन: कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत में अब सुधार हो रहा है और वह यहां एक अस्पताल के कक्ष में कुछ देर टहलकर, फिल्में देखकर, सुडोकू खेलकर और पहेलियां सुलझाकर समय व्यतीत कर रहे हैं। लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती जॉनसन के स्वास्थ्य पर चिकित्सक निकटता से नजर रख रहे हैं। ‘डॉउनिंग स्ट्रीट’ के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार शाम को कहा, ‘‘प्रधानमंत्री अब आराम करने के बीच कुछ देरी तक टहल पाने में सक्षम हैं। उनकी हालत में सुधार हो रहा है।’’

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उन्होंने अपने चिकित्सकों से बात की और उनकी देखभाल करने वाली पूरी टीम का शुक्रिया अदा किया। इस बीमारी से प्रभावित हुए लोगों के साथ उनकी संवेदनाएं हैं।’’ उन्होंने बताया कि जॉनसन के स्वास्थ्य के बारे में अस्पताल अब दिन में केवल एक बार जानकारी देगा। ‘द टाइम्स’ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि 55 वर्षीय जॉनसन के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है और वह अस्पताल के बिस्तर पर लेटकर ‘लॉर्ड ऑफ द रिंग्स’ और ‘विदनेल एंड आई’ जैसी फिल्में देख रहे हैं और सुडोकू खेल रहे हैं।

डाउनिंग स्ट्रीट ने इस बात की पुष्टि नहीं की कि जॉनसन को उनकी गर्भवती मंगेतर कैरी साइमंड्स समेत किसी से मिलने की अभी अनुमति दी गई है या नहीं, लेकिन लोगों ने उन्हें हजारों कार्ड भेजे हैं, जिनमें उनके स्वस्थ होने की कामना की गई है। जॉनसन को बृहस्पतिवार को आईसीयू से अस्पताल के वार्ड में लाया गया था। जॉनसन के पिता स्टेनली जॉनसन ने अपने बेटे को आराम करने की सलाह दी है।

स्टेनली जॉनसन ने कहा कि उनका पूरा परिवार राहत महसूस कर रहा है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री आईसीयू से बाहर आ गए हैं। उन्होंने कहा, “ उन्हें आराम करना चाहिए, उन्होंने सभी के भले के लिए कठिनाइयां उठाईं और हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि आगे फूंक-फूंक कर कदम उठाए जाएं।” ब्रिटेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या शुक्रवार को 8,958 हो गई। इसके अलावा संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 65 हजार हो गई है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement