Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Coronavirus: स्पेन के केयर होम्स में सेना को मिलीं सड़ रहीं लाशें और मरने के लिए छोड़े गए बुजुर्ग

स्पेन में कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैनात किए गए सैनिकों को रिटायर्ड होम्स में मरने के लिए छोड़ दिए गए बुजुर्ग और सड़ रही लाशें मिली हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 24, 2020 12:29 IST
Coronavirus Updates, Coronavirus Updates Spain, Coronavirus Spain, Coronavirus Spain Soldiers- India TV Hindi
Coronavirus Updates: Spanish soldiers find elderly people abandoned and dead in retirement homes | AP Representational

मैड्रिड: कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया पर टूटा हुआ है और इसने अब तक 16000 से भी ज्यादा लोगों की जान ले ली है। दुनिया के कई देश इस वायरस से लड़ाई में पूरी तरह टूट चुके हैं। इसी बीच स्पेन से एक दिल दहलाने वाली खबर आई है। स्पेन में कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैनात किए गए सैनिकों को रिटायर्ड होम्स में मरने के लिए छोड़ दिए गए बुजुर्ग और सड़ रही लाशें मिली हैं। सरकार ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इन सेंटर्स पर गाज गिरना तय माना जा रहा है।

‘सेना को मिले पूरी तरह छोड़ दिए गए बुजुर्ग’

इस देश में सेना को रिटायर्ड होम्स को संक्रमणमुक्त बनाने में मदद का जिम्मा सौंपा गया है। स्पेन महामारी से बुरी तरह प्रभावित देशों में से एक है जहां कोरोना वायरस के चलते अनेक लोगों की मौत हुई है। देश की रक्षा मंत्री मार्ग्रिटा रोब्लेस ने कहा, ‘इन केंद्रों में बुजुर्ग लोगों के साथ हुए व्यवहार को लेकर हम कड़ा रुख अख्तियार करने जा रहे हैं। सेना को इन केंद्रों में कुछ पूरी तरह से छोड़ दिए गए लोग मिले और कुछ व्यक्ति मृत अवस्था में मिले।’ 

स्पेन में मौतों का आंकड़ा 2182 तक पहुंचा
देश के अभियोजक ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है। स्पेन के स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे के भीतर 462 लोगों की मौत के साथ ही देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या सोमवार को 2,182 तक पहुंच गई। स्पेन की हालत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कोरोना वायरस की महामारी के बढ़ते मामलों के चलते मैड्रिड के पैलेसियो डे हीलो, या आइस पैलेस मॉल के भीतर आइस रिंक को अस्थायी मुर्दाघर में तब्दील कर दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement