1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह ब्रिटेन दौरे पर, महारानी एलिजाबेथ, थेरेसा मे से करेंगे मुलाकात

डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह ब्रिटेन दौरे पर, महारानी एलिजाबेथ, थेरेसा मे से करेंगे मुलाकात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह ब्रिटेन दौरे के दौरान महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रधानमंत्री थेरेसा मे से अलग-अलग मुलाकात करेंगे.......

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: July 07, 2018 9:12 IST
डोनाल्ड ट्रंप पत्नी...- India TV Hindi
डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ (Photo,AP)

लंदन (इंग्लैंड): अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अगले सप्ताह ब्रिटेन दौरे के दौरान महारानी एलिजाबेथ द्वितीय और प्रधानमंत्री थेरेसा मे से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ट्रंप मध्य लंदन का दौरा करने से बचेंगे क्योंकि यहां हजारों की संख्या में लोग उनके दौरे का विरोध करेंगे।

ब्रिटेन में अमेरिका के राजदूत वुडी जॉनसन ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि राजधानी और विरोध प्रदर्शनों से ट्रंप को दूर रखने की योजना जानबूझकर तैयार नहीं की गई क्योंकि ट्रंप अपने उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। ट्रंप 12 जुलाई को नाटो सम्मेलन से सीधे ब्रिटेन पहुंचेंगे। थेरेसा मे ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला के सम्मान में गुरुवार शाम (12 जुलाई) को बलेनहेम पैलेस में ब्लैक टाइ भोज देंगी। इस भोज में वित्तीय सेवाओं के प्रतिनिधियों सहति विभिन्न कारोबारी क्षेत्रों के प्रमुख हिस्सा लेंगे।

ट्रंप और मे 13 जुलाई को ब्रिटेन की सैन्य क्षमताओं और ब्रिटेन-अमेरिका सैन्य प्रशिक्षण देखने के लिए एक डिफेंस साइट का दौरा करेंगे ट्रंप और मेलानिया 13 जुलाई को ही विंडसर कैसल में महारानी एलिजाबेथ से मुलाकात करेंगे। ट्रंप 13 जुलाई की शाम को ही स्कॉटलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X