Thursday, March 28, 2024
Advertisement

लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर पाकिस्तानियों का हिंसक प्रदर्शन, फेंके अंडे और पत्थर

लंदन की गलियों में इन प्रदर्शनकारियों के हुड़दंग से अफरातफरी मच गई। भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिकों ने उकसावे वाली कार्रवाई के बाद भी जवाबी प्रदर्शन नहीं किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 04, 2019 9:06 IST
लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर पाकिस्तानियों का हिंसक प्रदर्शन, फेंके अंडे और पत्थर - India TV Hindi
लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर पाकिस्तानियों का हिंसक प्रदर्शन, फेंके अंडे और पत्थर 

नई दिल्ली: लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर हिंसक प्रदर्शन हुआ है। हाईकमीशन पर पथराव किया गया जिसकी वजह से बिल्डिंग के शीशे टूट गए हैं। इस हिंसक प्रदर्शन की जानकारी लंदन में स्थिति भारतीय हाईकमीशन ने दी है। इस बीच लंदन के मेयर सादिक़ खान ने हमले की निंदा करते हुए मेट्रोपोलिटन पुलिस से सख्त कार्रवाई करने को कहा है।

Related Stories

पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित लोगों ने भीड़ के बीच से अचानक हाईकमीशन की बिल्डिंग पर पथराव शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सरकार ने लंदन में रह रहे पाकिस्तानियों को प्रदर्शन के लिए उकसाया है।

बुधवार को पूरे इंग्लैंड से करीब 10 हजार ब्रिटिश पाकिस्तानियों का झुंड लंदन पहुंचा था। इसके बाद वे भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग की ओर बढ़ गए और फिर हलमा बोल दिया। लंदन की गलियों में इन प्रदर्शनकारियों के हुड़दंग से अफरातफरी मच गई। भारतीय मूल के ब्रिटिश नागरिकों ने उकसावे वाली कार्रवाई के बाद भी जवाबी प्रदर्शन नहीं किया।

प्रदर्शनकारियों में मुख्य रूप से ब्रिटिश पाकिस्तानी और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) मूल के ब्रिटिश नागरिक थे। उनका कहना था कि वे कश्मीर में लॉकडाउन के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जमा हुए हैं। आर्टिकल 370 से हटाए जाने के बाद से वहां सुरक्षा के मद्देनजर कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement