1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. कश्मीर पर मध्यस्ता से डोनाल्ड ट्रंप ने मारा यू-टर्न, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया महान नेता

कश्मीर पर मध्यस्ता से डोनाल्ड ट्रंप ने मारा यू-टर्न, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताया महान नेता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच में कई द्विपक्षीय मसले हैं। दोनों देशों को गरीबी से लड़ना है, दोनों देशों को अशिक्षा से लड़ना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 26, 2019 23:58 IST
Indian stand vindicated, US backs off from mediation on...- India TV Hindi
Indian stand vindicated, US backs off from mediation on Kashmir issue

बिआरित्ज। फ्रांस के शहर बिआरित्ज में पीएम नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की। इस मुलाकात में पीएम मोदी ने साफ-साफ शब्दों में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कई मसले हैं। ये सभी मसले द्विपक्षीय हैं। इसलिए हम दुनिया के किसी भी देश को इनके लिए कष्ट नहीं देते हैं। मुझे विश्वास है कि दोनों देश मिलकर सभी मसलों पर चर्चा भी कर सकते हैं और समाधान भी कर सकते हैं।”

ट्रंप बोले पीएम नरेंद्र मोदी महान नेता

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से जब मध्यता को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हमने बीती रात कश्मीर के बारे में बात की, प्रधानमंत्री को वास्तव में यह लगता है कि यह (स्थिति) उनके नियंत्रण में है। उन्होंने पाकिस्तान से बात की और मुझे विश्वास है कि वे कुछ ऐसा करेंगे जो काफी अच्छा होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मेरे दोनों (पीएम मोदी और इमरान) से अच्छे रिश्ते हैं तथा मैं यहां हूं। मुझे लगता है कि वे खुद ही इसे (मुद्दे का समाधान) कर सकते हैं।’’ 

डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से कहा कि हम व्यापार के बारे में बात कर रहे हैं, हम सैन्य और कई अलग-अलग चीजों के बारे में बात कर रहे हैं। हमने कुछ बेहतरीन चर्चाएं कीं, हम रात के खाने के लिए एक साथ थे और मैंने भारत के बारे में बहुत कुछ सीखा।

नजर आई दोनों नेताओं के बीच की केमेस्ट्री

 मीडिया से वार्ता के दौरान दोनों नेताओं के बीच में गजब केमेस्ट्री भी देखने को मिली। दरअसल एक सवाल के दौरान में जब पीएम मोदी ने कहा कि हम दोनों को बात करने दीजिए, जब जरूरत पड़ेगी तो जरूर जानकारी पहुचाएंगे। इसपर राष्ट्रति ट्रंप में हंसते हुए कहा कि पीएम मोदी बहुत अच्छी अंग्रेजी बोलते हैं, ये सिर्फ बात नहीं करना चाहते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X