1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. रूस: टायर फटने के चलते बर्फ बन चुकी नदी में जा गिरी बस, 19 यात्रियों की मौत

रूस: टायर फटने के चलते बर्फ बन चुकी नदी में जा गिरी बस, 19 यात्रियों की मौत

रूस में पूर्वी साइबेरिया में सर्दी के कारण जम चुकी एक नदी में बस के गिर जाने से 19 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बस में 40 से अधिक लोग सवार थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2019 7:26 IST
Bus plunges onto frozen river, Bus crash in Russia, Bus crash in Siberia- India TV Hindi
Nineteen people killed as bus plunges onto frozen river in Russia

मॉस्को: रूस में पूर्वी साइबेरिया में सर्दी के कारण जम चुकी एक नदी में बस के गिर जाने से 19 लोगों की मौत हो गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बस में 40 से अधिक लोग सवार थे। यह दर्दनाक हादसा पूर्वी साइबेरिया के जबाइकाल्सकी क्षेत्र में हुआ जब क्यूंगा नदी पर बने पुल को पार करते समय बस का एक टायर फट गया। जबाइकाल्सकी क्षेत्र के गवर्नर कार्यालय ने एक बयान में कहा कि हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई और 21 अन्य घायल हुए हैं।

घटनास्थल के वीडियो से पता चलता है कि बर्फ में तब्दील हो चुकी नदी की सतह पर गिरकर बस का एक हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बचाव कार्य के लिए 2 हेलीकॉप्टरों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया था। अधिकारियों ने बताया कि यह बस रूस की राजधानी मॉस्को से लगभग 4 हजार किलोमीटर दूर स्रेतेंस्क से चिता जा रही थी। सरकार ने कहा है कि इस घटना की जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि 19 में से 16 मृतकों की पहचान कर ली गई है।


आपको बता दें कि रूस में सड़क हादसे होते रहते हैं, और अधिकांशत: ऐसा ड्राइवर के शराब पीने और सड़कों की खराब हालत के चलते होता है। वहीं, कई बार यह भी देखा गया है कि ड्राइवर ट्रैफिक रूल्स का पालन नहीं करते हैं। हालांकि रिपोर्ट्स बताती हैं कि हाल के वर्षों में सड़क हादसों में कमी आई है लेकिन फिर भी रोड सेफ्टी के मामले में रूस का रिकॉर्ड काफी खराब है। रूस की ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, पिछले 2018 में सड़क हादसों में कुल 18,214 लोगों की जान गई थी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X