1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. यूरोप
  5. शौक बड़ी चीज है! शख्स ने एक बर्गर खाने के लिए खर्च कर दिए 2 लाख रुपये

शौक बड़ी चीज है! शख्स ने एक बर्गर खाने के लिए खर्च कर दिए 2 लाख रुपये

रूस के एक अरबपति ने बर्गर खाने के लिए पूरे 2 लाख रुपये खर्च कर दिए। 33 साल के रशियन अरबपति विक्टर मार्टिनोव अपनी गर्लफ्रेंड के साथ क्रीमिया के अलुस्था में छुट्टियां बिता रहे थे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 05, 2020 17:49 IST
रूस के एक अरबपति...- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL रूस के एक अरबपति विक्टर मार्टिनोव ने बर्गर खाने के लिए पूरे 2 लाख रुपये खर्च कर दिए।

मॉस्को: रूस के एक अरबपति ने बर्गर खाने के लिए पूरे 2 लाख रुपये खर्च कर दिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 33 साल के रशियन अरबपति विक्टर मार्टिनोव अपनी गर्लफ्रेंड के साथ क्रीमिया के अलुस्था में छुट्टियां बिता रहे थे। वह क्रीमिया का लोकल खाना खाकर बोर हो चुके थे और अब उन्हें कुछ चटपटा चाहिए था। उनके मन में मैकडॉनल्ड का बर्गर खाने की इच्छा ने जोर पकड़ा, लेकिन दिक्कत यह थी कि इसका सबसे नजदीकी आउटलेट भी अलुस्था से करीब 724 किलोमीटर दूर था। विक्टर ने इस बात की जरा भी टेंशन नहीं ली और 2 लाख रुपये में एक हेलीकॉप्टर बुक कर लिया, और बर्गर खाकर ही माने।

49 पाउंड थी बर्गर की कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस के इस अरबपति ने जो बर्गर खाया वह भी कम महंगा नहीं था। विक्टर द्वारा खाए गए बर्गर की कीमत 49 पाउंड (करीब 4900 रुपये) थी। इस बर्गर को खाने के लिए हेलीकॉप्टर से आने-जाने पर करीब 2000 पाउंड (2 लाख रुपये) का खर्च आया था। बता दें कि क्रीमिया में आपको मैकडॉनल्ड के आउटलेट्स नहीं मिलेंगे क्योंकि 2014 के बाद से उन्हें यहां बंद कर दिया गया है। हालांकि यह भी विक्टर के लिए कोई बड़ी अड़चन साबित नहीं हुई और वह अपना पसंदीदा बर्गर खाने के लिए 724 किलोमीटर दूर चले गए।

Viktor Martynov, Viktor Martynov Helicopter Burger, Viktor Martynov Burger, 2000 pounds burger

Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL
विक्टर ने इस बात की जरा भी टेंशन नहीं ली और 2 लाख रुपये में एक हेलीकॉप्टर बुक कर लिया, और बर्गर खाकर ही माने।

कौन हैं अरबपति विक्टर मार्टिनोव?
खबर के वायरल होने के बाद लोगों के बीच यह जिज्ञासा उठी कि अपना पसंदीदा बर्गर खाने के लिए 2 लाख रुपये खर्च कर देने वाला यह शख्स आखिर है कौन? बता दें कि विक्टर मार्टिनोव हेलीकॉप्टर बेचने वाली एक रूसी कंपनी के सीईओ हैं। उन्होंने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि वह और उनकी गर्लफ्रेंड प्रॉपर ऑर्गेनिक फूड से बुरी तरह ऊब गए थे। उन्हें आम मेक्सिकन खाना खाने का मन कर रहा था, इसलिए उन्होंने एक हेलीकॉप्टर लिया और बर्गर खाने के लिए क्रास्नोडार चले गए। खैर, विक्टर का इतने पैसे खर्च कर बर्गर खाना चर्चा का विषय तो बन ही गया।

erussia-ukraine-news